Janta Now
flood
बस्तीउत्तर प्रदेशजिलाराज्य

बाढ़ नियंत्रण हेतु हेल्प लाइन नंबर जारी

रिपोर्ट,दिलीप कुमार

बस्ती – मण्डलायुक्त अखिलेश सिंह के आदेशानुसार वर्तमान में हो रही भारी वर्षा के कारण मण्डल में स्थित नदियों के जलस्तर में लगातार वृद्धि होने के दृष्टिगत राहत एवं बचाव से सम्बन्धित सूचनाओ के आदान-प्रदान के निमित्त आयुक्त कार्यालय में बाढ़ की समाप्ति तक बाढ़ कन्ट्रोल रूम क्रियाशील किया गया है। उक्त जानकारी देते हुए अपर आयुक्त (प्रशासन) राजीव पाण्डेय ने बताया कि प्रशासनिक अधिकारी संतोष कुमार पाण्डेय आयुक्त कार्यालय के पर्यवेक्षण में मण्डल स्तर पर कार्य किया जायेंगा। उन्होने बताया कि बाढ़ नियंत्रण कक्ष में दूरभाष नम्बर 05542-245301 स्थापित है। flood

उन्होने बताया कि आयुक्त कार्यालय के कर्मचारी प्रधान सहायक संदीप यादव व कनिष्ठ सहायक पवन यादव को प्रातः 6 से अपरान्ह 2 बजे तक, प्रधान सहायक रमेश चन्द्र व वरिष्ठ सहायक राजेश रसाल को अपरान्ह 2 से रात्रि 10 बजे तक तथा वरिष्ठ सहायक आफताब अहमद व कनिष्ठ सहायक आलोक कुमार सिंह को रात्रि 10 से प्रातः 6 बजे तक आगामी 23 जुलाई 2024 तक ड्यिूटी लगायी गयी है। यह ड्यिूटी चक्रानुक्रम में बाढ़ समाप्ति तक चलता रहेंगा।

उन्होने ड्यिूटी पर लगाये गये कर्मचारियों को निर्देशित किया है कि जनपद कंट्रोल रूम से सत्त समन्वय बनाये रखें तथा नदियों के जल स्तर के सम्बन्ध में रिपोर्ट रजिस्टर में अंकित करते हुए प्रभारी अधिकारी को समय से अवगत कराये। उन्होने यह भी निर्देश दिया है कि कन्ट्रोल रूम में प्राप्त शिकायतों का नियमित रूप से परीक्षण कर सम्बन्धित अधिकारियों से समन्वय स्थापित करते हुए ससमय प्रकरण का निस्तारण कराना सुनिश्चित करेगें। उन्होने बताया है कि तैनात कर्मचारियों के आकस्मिक अवकाश लेने की स्थिति में सौरभ कुमार श्रीवास्तव को प्रतिस्थानी के रूप में ड्यिूटी लगायी जायेगी।

Related posts

लखनऊ 12 अक्टूबर को,डीएम, एसएसपी, एसपी, बैठक में वीसी के जरिए हुए शामिल

Bhupendra Singh Kushwaha

मित्तल पहलवान ने किया जनपद बागपत का नाम रोशन – मनुपाल बंसल

Bhupendra Singh Kushwaha

सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने हेतु कई विभागों द्वारा योजनाओं के स्टाल लगवाएं गये

Bhupendra Singh Kushwaha

सावधान शहर में सक्रिय है ऑटो गैग , लड़कियों को प्रेम जाल में फंसाकर करते है होटल मे सप्लाई

Bhupendra Singh Kushwaha

सीयूजी नंबर के काल को रिसीव करना बीडीओं वर्षा बंग नही समझती मुनासिब

jantanow

जनपद में चल रहा आयुष्मान पखवाड़ा, सूची में शामिल शेष लाभार्थियों के बनेगे : नि:शुल्क आयुष्मान कार्ड

jantanow

Leave a Comment