Janta Now
उत्तर प्रदेशजिलाराज्य

वृक्षारोपण | पांच वृक्ष लगाकर पर्यावरण बचाने का दिया संदेश

रिपोर्ट,दिलीप कुमार

कलवारी।वृक्षारोपण विशेष पर्यावरण का संतुलन बिगड़ने से भीषण गर्मी पड़ रही है। ऐसे में ग्राम पंचायत अगौना के खेलकूद मैदान के चारों तरफ से पीपल पाकड़ और बरगद के पौधे ग्राम प्रधान प्रतिनिधि विजय यादव के नेतृत्व में अभियान चलाकर 10 पौधे रोपित कर संरक्षित करने के लिए ट्री गार्ड लगा गया। इस प्रकार का कार्य हर ग्राम पंचायत में होने लगे तो निश्चित ही हरियाली आ जाएगी।

पौध रोपड़ के साथ ट्री गार्ड लगाने का किया जा रहा कार्य

ग्रामीण स्वास्थ्य सेवक वेलफेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ प्रेम त्रिपाठी ने कहा वृक्ष है तो जल है जल है तो जीवन है का नारा दिया। वृक्ष जीवन को आगे बढ़ाने और कार्बन डाइऑक्साइड को अवशोषित कर आक्सीजन के रूप में प्राणवायु प्रदान करने का कार्य करते हैं।साथ ही साथ भीषण तापमान स्तर को भी नियंत्रित करने का कार्य करते हैं।

अगौना ग्राम पंचायत के ग्राम प्रधान प्रतिनिधि विजय यादव की सराहनीय पहल

ग्राम प्रधान प्रतिनिधि विजय यादव ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन में कम-से-कम दश पौधे लगा कर संरक्षण प्रदान करना चाहिए। जिससे वातावरण को शुद्ध और संतुलित करने में मदद मिलेगी। पौध रोपड़ करने के साथ उन्हें संरक्षित करने की जरुरत है। पौधे कम लगाएं लेकिन उन्हें संरक्षित जरुर करे। यदि ऐसा किया जाय तो निश्चित रूप से हरियाली के साथ पर्यावरण संतुलन को बनाया जा सकता है।

पौधे को इस प्रकार लगाया जाय तो आयेगी हरियाली

पौध रोपड़ कार्यक्रम एपीओ अजीत कुमार बहादुरपुर,उमेश कुमार,बीडीसी शिव कुमार, पंचायत सहायक लालती , सफाई कर्मचारी जितेन्द्र कुमार व लालमन ने पौध रोपड़ कर संरक्षित करने के लिए ट्री गार्ड लगाया।

Related posts

Gyanvapi Masjid : अखिलेश ने कहा बीजेपी कुछ भी कर सकती है

jantanow

पद्मावती धाम खेकड़ा में हुयी माता रानी की भक्तिमय आराधना

Bhupendra Singh Kushwaha

धूमधाम के साथ मनाया गया ज्ञान ज्योति पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव

jantanow

जैन मिलन बड़ौत ने धूमधाम के साथ मनाया दीपावली महोत्सव

Bhupendra Singh Kushwaha

आगरा : ऑटो ड्राइवर हेलमेट पहनकर क्यू करता है ड्राइविंग जानिए….

jantanow

Railway news : कोहरे का कहर घंटो लेट चल रही ट्रेनें, यात्री परेशान, यहां देखें पूरी खबर

Bhupendra Singh Kushwaha

Leave a Comment