Janta Now
कुदरहा
बस्तीउत्तर प्रदेश

15 दिन बीतने के बाद भी ग्राम पंचायत सुअरहा में मनरेगा घोटाले की नही हुई जांच – सलाउद्दीन

दिलीप कुमार

बस्ती ( कुदरहा ) – विकासखण्ड कुदरहा के अन्तर्गत ग्राम पंचायत सुअरहा में मनरेगा घोटाले (Mnrega scam ) की कायत दिनांक – 14 -05 -2024 को सलाउद्दीन ने मुख्यमंत्री पोर्टल एवं  (BDO )बीडीओ कुदरहा से किया था । लिखित शिकायत करने के 15 दिन बीतने के बाद भी किसी ब्लाक अधिकारी / कर्मचारी के द्वारा ग्राम पंचायत सुअरहा में मनरेगा फर्जीवाड़ा की जांच नही की गई है । ग्राम पंचायत सुअरहा (Gram Panchayat Suarha) में मनरेगा घोटाला पूर्व में भी जोरों पर था । मनरेगा घोटाला की शिकायत पहले भी की जा चुकी है ।

15 दिन बीतने के बाद भी ग्राम पंचायत सुअरहा में मनरेगा घोटाले की नही हुई जांच – सलाउद्दीन

सूत्रों की माने तो रोजगार सेवक को दर किनार करके फर्जी आनलाइन मस्टर रोल जारी करके बिना कार्य करायें मनचाहा मनरेगा मजदूरों की फर्जी हाजिरी ग्राम प्रधान इस्मा देवी द्वारा लगाई जा रही थी और कई बार ग्राम पंचायत ( Gram Panchayat) में फर्जी मनरेगा मजदूरों की हाजिरी लगाकर सरकारी धन को लूटने में ग्राम प्रधान इस्मा देवी सफल भी हुई थी । पूर्व में पाकड़ डाड़ में गाटा संख्या 136 ताल की सफाई / खुदाई कार्य का आनलाइन मस्टर रोल जारी था जिसमें एक साइड पर 120 मनरेगा मजदूरों की फर्जी हाजिरी लग रही थी धरातल पर एक भी मनरेगा मजदूर कार्य नही कर रहे थे ।

Gram Panchayat Suarha (ग्राम पंचायत सुअरहा) निवासी सलाउद्दीन ने ग्राम प्रधान इस्मा देवी और सचिव घनश्याम यादव के खिलाफ विकास के नाम पर सरकारी धन का बंदरबांट करने के मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग किया था । ग्राम पंचायत सुअरहा में मनरेगा घोटाला करने के लिए ग्राम प्रधान इस्मा देवी और सचिव घनश्याम यादव द्वारा रोजगार सेवक राम चन्दर को मनरेगा कार्यों से दूर रखा जाता है और ग्राम पंचायत में चल रहे मनरेगा कार्यों के बारे में कोई जानकारी नही दिया जाता हैं ।

शिकायत कर्ता सलाहुद्दीन ने मीडिया टीम को बताया कि ग्राम पंचायत में मनरेगा फर्जीवड़ा की शिकायत साक्ष्य के साथ मुख्यमंत्री पोर्टल पर एवं खण्ड विकास अधिकारी कुदरहा सुनील कुमार कौशल से किया था लेकिन जांच एवं कार्रवाई का कार्य मात्र कागज तक सीमिट रहा है । इस सम्बन्ध में मीडिया टीम ने फोन के माध्यम से खण्ड विकास अधिकारी कुदरहा सुनील कुमार कौशल से जानकारी लेना चाहा तो खण्ड विकास अधिकारी का फोन कवरेज क्षेत्र से बाहर निकला ।

Related posts

डियूटी से गायब लापरवाह शिक्षामित्र पर अभी तक नही हुई कोई कार्रवाई

RamNaresh

पदमावती धाम में 16 मई को होगी माँ की भव्य भक्ति आराधना

jantanow

फ़िरोज़ाबाद सीवर टैंक की मोटर रिपेरिंग के दौरान बड़ा हादसा

jantanow

सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने हेतु कई विभागों द्वारा योजनाओं के स्टाल लगवाएं गये

Sachin Singh Chauhan

आगरा : दीवाली के दिन हैवानों ने आगरा को किया शर्मसार

Sachin Singh Chauhan

बढ़ती गर्मी में बेजुबान पशु और पक्षियों के खाने-पीने का रखें विशेष ध्यान – बिलासचंद जैन

Vivek Jain

Leave a Comment