Janta Now
उत्तर प्रदेशदेशबागपतराजनीतिराज्य

व्यय प्रेक्षक नितिन शिवराज के पाटिल ने किया लोकसभा निर्वाचन मीडिया सेल व कंट्रोल रूम का निरीक्षण

बागपत दिनांक 10 अप्रैल 2024 लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को स्वतंत्र निष्पक्ष पारदर्शी स कुशल संपन्न कराए जाने के उद्देश्य से कलेक्ट्रेट परिसर में संचालित मीडिया सेल व कंट्रोल रूम का व्यय प्रेक्षक नितिन शिवराज के पाटिल ने निरीक्षण किया और कार्मिकों से जानकारी ली संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। व्यय प्रेक्षक ने समाचार एवं विज्ञापन तथा सोशल मीडिया पर की जा रही राजनीतिक पोस्ट की जानकारी ली।

मीडिया सेल का निर्वाचन संपन्न कराने में है महत्वपूर्ण योगदान: व्यय प्रेक्षक

व्यय प्रेक्षक ने सोशल मीडिया सेल में कार्यरत कार्मिकों से तकनीकी जानकारी ली और कहा कि निर्वाचन आयोग की मंशा है कि निर्वाचन में मतदाताओं को प्रलोभन देने वाली वस्तुओं एवं धन-बल के प्रभाव को शून्य किया जाए इसलिए सोशल मीडिया टीम द्वारा प्रत्याशियों के अकाउंट को लगातार मॉनिटर किया जाए और उनके कार्यक्रमों के अनुरूप एफ एस टी टीम को अवगत कराया जाए।

मीडिया सेल के नोडल अधिकारी राहुल भाटी ने विभिन्न संचार माध्यमों पर की जा रही निगरानी से अवगत कराया और एमसीएमसी कमेटी द्वारा की जा रही कार्यवाही की जानकारी दी। व्यय प्रेक्षक ने कहा कि सोशल मीडिया पर सतत निगरानी रखे और कोई भी निर्वाचन संबंधी सामग्री मिलने पर उसको रिकॉर्ड में दर्ज करते हुए फील्ड टीम को सूचित करे ताकि समय से टीम कार्यवाही करे। स्वीप तकनीकी विशेषज्ञ अमन कुमार ने प्रत्याशियों के सोशल मीडिया प्रचार में हुए व्यय की रिपोर्ट प्रस्तुत की और निर्वाचन के संबंध में दर्ज हुए मुकदमों का विवरण साझा किया जिसका व्यय प्रेक्षक ने अवलोकन किया।

व्यय प्रेक्षक शिवराज के पाटिल ने कहा कि निर्वाचन की सफलता में मीडिया सेल का बड़ा योगदान है क्योंकि सूचना युग में संचार माध्यमों में डिजिटल प्लेटफार्म पर चुनाव संबंधी प्रचार किया जाता है जिसको तकनीकी दक्षता के साथ रिकॉर्ड किया जाना चाहिए। अंकुर शर्मा ने सोशल मीडिया पर मिली चुनाव संबंधी पोस्ट की जानकारी दी। मौके पर लाइजन अधिकारी यतेंद्र सिंह, मीडिया सेल से प्रवेंद्र कुमार, जितेंद्र कुमार, अशोक कुमार आदि मौजूद रहे।

Related posts

संकटमोचन श्री हनुमान मन्दिर में हनुमान जन्मोत्सव का कार्यक्रम शुरू

jantanow

आयकर की रेड के बहाने नागौर जिले के व्यापारी को बदमाशों ने लूट लिया

jantanow

बागपत के हिन्दुओं और मुस्लिमों ने मिलकर मनाया दीपावली का त्यौहार

jantanow

आगरा मे एक ऑटो और दो बस मे आग लगने से मचा हड़कंप

jantanow

Jalaun News Today : समाजवादी पार्टीउरई विधायक के ट्वीट के बाद नो पार्किंग तीन हजार का बोर्ड हटा – JantaNow

jantanow

Jalaun News: धूम धाम से निकली देवशिल्पी भगवान विश्वकर्मा की भव्य शोभायात्रा

jantanow

Leave a Comment