Janta Now
बड़ौतबागपत

Baghpat News: एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों की 101 महान विभूतियां हुई सम्मानित

बड़ौत/बागपत दिनांक 20 मार्च 2024 – भारती कला रंग मंच सेवा संस्थान (रजि०) और हरित प्राण ट्रस्ट बड़ौत के संयुक्त तत्वाधान में बुधवार को बड़ौत शहर में एक शाम शहीदों के नाम देशभक्ति कार्यक्रम का आयोजन हुआ। शहीद दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित हुए कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य कर रही महान विभूतियों को सम्मानित किया गया। वहीं बड़ौत नगर में निकली 201 फिट तिरंगा यात्रा आकर्षण का केंद्र रही। बड़ी संख्या में लोगों ने शामिल होकर कार्यक्रम को सफल बनाया।

बड़ौत नगर में निकली 201 फुट की भव्य तिरंगा यात्रा और झांकियां बनी आकर्षण का केंद्र

एक शाम शहीदों के नाम देशभक्ति कार्यक्रम के अंतर्गत 201 फिट तिरंगा यात्रा का शुभारंभ पीएन शर्मा शहीद पार्क से किया गया। जिसमे 21 एन एन सी सी के छात्र हाथो में राष्ट्रीय ध्वज लेकर चले वही 201 फिट के राष्ट्रीय ध्वज को स्काउट गाइड के रोवर डा महेश मुछाल की देखरेख में लेकर चले। बड़ी संख्या में लोग हाथों में तिरंगा लेकर यात्रा में शामिल हुए और देशभक्ति के नारे लगाए गए।

तिरंगा यात्रा नगर के विभिन्न मार्गों से होकर महावीर भवन दिगंबर जैन डिग्री पहुंची। जिसका बाजार में जगह जगह पुष्प वर्षा के साथ स्वागत हुआ। महावीर हाल में देशभक्ति कार्यक्रम आयोजित हुए। गायिका चंचल बंजारा ने अग्निवीर बनेंगे युवा हिन्दुस्तान के गीत की प्रस्तुति दी। सुनील मौर्या झांकी ग्रुप ने देश भक्ति गीतों की सुमधुर प्रस्तुतियां देकर शहीदों को नमन किया। वतन पर जान न्यौछावर करने वाले अमर शहीदों की शान में एक से बढ़ कर एक लोकप्रिय गीतों से समा बांधा। युवतियों की योग प्रस्तुति और शिव पार्वती की सांस्कृतिक प्रस्तुति हुई।

लोक कलाकारों ने देशभक्ति गीतों की सुमधुर प्रस्तुतियां देकर किया शहीदों को नमन

एक शाम शहीदों के नाम सम्मान समारोह कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य कर शहीदों के सपनों के भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान देने वाली 101 महान विभूतियों को सम्मानित किया जिसमें युवा सशक्तिकरण क्षेत्र में उड़ान यूथ क्लब ट्यौढी के अध्यक्ष शिक्षा रत्न अमन कुमार, आदर्श ग्रुप के संस्थापक ऋषभ ढाका अलंकृत हुए। समाज सेवा के क्षेत्र में राम शंकर, सत्यपाल सिंह ट्योढी, प्रमोद गोस्वामी, पवन बालियान, अंकित शर्मा, उमेश कुमार शर्मा, अनिल प्रजापति, मनोज बिश्नोई, मुकेश चौधरी सम्मानित हुए। उद्यमिता क्षेत्र में वर्षा डिजिटल कलर लैब से विपिन मलनिया, कलाकार एंटरप्राइजेज से वासु मलनिया, वर्षा सब्लीमेशन से विनय मलनिया सम्मानित हुए। कला संस्कृति क्षेत्र में एक्टर विकास मलनिया, उषा मां, इस्तियाक भारती, राजेंद्र कश्यप उर्फ नौरंग उस्ताद, राजबीर दांगी, चंचल बंजारा, धाकड़ गोस्वामी सहित अन्य विभूतियों को सम्मानित किया गया।

भारती कला रंग मंच सेवा संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेंद्र मलनिया ने बताया कि देश पर कुर्बान हो जाने वाले शहीदों के कारण ही हम आज आजादी की खुली हवा में सांस ले पा रहे हैं। हम सभी का कर्तव्य है कि शहीदों को न भूलें और बच्चों व युवाओं को उनके जीवन से प्रेरणा लेने के लिए प्रेरित करें। वहीं हरित प्राण ट्रस्ट के अध्यक्ष डॉ दिनेश बंसल ने कहा कि समाज में अच्छा कार्य करने वाले लोगों को प्रोत्साहित करना चाहिए जिसके क्रम में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को आमंत्रित कर सम्मानित किया गया।

Related posts

बागपत में जैन धर्म के धार्मिक शिक्षण शिविर का हुआ भव्य समापन

Vivek Jain

रिवर पार्क में धूमधाम के साथ निकाली गयी वार्षिक रथयात्रा

jantanow

सेंट एंजेल्स स्कूल में हुई फुटबॉल प्रतियोगिता में रेड हाउस बना विजेता

jantanow

Baghpat News Today :रामलीला देखने के लिए उमड़ी दर्शकों की भारी भीड़

jantanow

अनोखी पहल: पत्र लेखन से विश्वभर में नदी संरक्षण की अलख जगाएगा उड़ान

Vedansh (Baghpat)

भजन सम्राट प्रमोद कुमार अजमेरिया हुए लोकपाल गुप्ता सम्मान से सम्मानित

jantanow

Leave a Comment