Janta Now
Jantanow
उत्तर प्रदेशकृषिबस्ती

किसानों को प्राथमिकता के आधार पर सरकारी योजनाओं का लाभ मिले- गजेन्द्रमणि त्रिपाठी

रिर्पोट:दिलीप कुमार

बस्ती – अधिकारीगण शासन द्वारा संचालित योजनाओं से किसानों को प्राथमिकता के आधार पर लाभान्वित करायें। विकास भवन सभाकक्ष में सिंचाई बन्धु समिति की बैठक को सम्बोधित करते हुए उपाध्यक्ष गजेन्द्रमणि त्रिपाठी ने कहा कि सरकार किसानों के हित में विविध योजनाओं के माध्यम से उनकी आय बढाने हेतु सतत् कार्य कर रही है। उन्होने संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया कि समय-समय पर किसानों को उन्नति खेती करने के लिए जागरूक करें। उन्होने यह भी निर्देश दिया कि कटी नहरों का कार्य समय से पूर्ण करते हुए रिपोर्ट आख्या उपलब्ध करायें।

बैठक में उन्होने पाया कि जिला योजना के तहत 14 नालियों का कार्य पूर्ण है। इस संबंध में उन्होने संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि पूर्ण 14 कार्यो का सूची उपलब्ध कराये। उन्होने कहा कि कृषि, सिंचाई, उद्यान, नलकूप, गन्ना, भू-गर्भ सहित सभी विभागों के अधिकारी आपसी समन्वय स्थापित कर योजनाओं के आवंटित लक्ष्य को पूरा करायें। गन्ना मूल्य भुगतान के संबंध में उन्होने संबंधित विभागीय अधिकारी को निर्देश दिया है कि किसानों का बकाया भुगतान समयान्तर्गत पूर्ण कराये। उन्होने यह भी निर्देश दिया है कि बैठक में दिये गये निर्देशोें का अनुपालन आख्या जनप्रतिनिधियों को अवश्य प्रेषित की जाय।

विधायक प्रतिनिधि कप्तानगंज गुलाब चन्द्र सोनकर ने कहा है कि विभागावार पूर्ण हो चुके कार्यो का विवरण सहित सूची उपलब्ध करायी जाय। बैठक में विधायक प्रतिनिधि सदर शैलेन्द्र दुबे, अधिशासी अभियन्ता सरयू नहर खण्ड-4 राकेश कुमार गौतम, विद्युत के महेन्द्र मिश्रा, नलकूप के संतलाल, उद्यान निरीक्षक भानुप्रताप त्रिपाठी तथा संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहें।

Related posts

जनपद के 90 लाभार्थियों को रियायती दर पर ऋण तथा 05 लाभार्थियों को वितरित किया गया पी.पी. किट

jantanow

बड़ौत में धूमधाम से निकली महाराजा अग्रसेन की 41 वीं शोभायात्रा

Vivek Jain

पुलिस को मिली बड़ी सफलता, चार शातिर चोरों को असलाह के साथ किया गिरफ्तार

Sachin Singh Chauhan

रविन्द्र जैन ने अपने मधुर गायन व संगीत से लोगों के दिलों में बनाई अमिट पहचान – डॉ दिनेश बंसल

Vivek Jain

यूपीएससी में चयनित होकर रिपुदमन सिंह ने किया बागपत का नाम रोशन

Vivek Jain

Jalaun News Today : समाजवादी पार्टीउरई विधायक के ट्वीट के बाद नो पार्किंग तीन हजार का बोर्ड हटा – JantaNow

jantanow

Leave a Comment