Janta Now
ग्राम पंचायत पतिला
उत्तर प्रदेशबस्ती

ग्राम पंचायत पतिला के विकास कार्यों की जिला स्तरीय कमेटी बनाकर जांच की मांग , सौंपा ज्ञापन

रिपोर्ट: दिलीप कुमार

बस्ती। भारत मुक्ति मोर्चा के जिलाध्यक्ष आर.के. आरतियन के नेतृत्व में पार्टी नेताओं, पदाधिकारियों के एक प्रतिनिधि मण्डल ने मंगलवार को मुख्य विकास अधिकारी को सम्बोधित ज्ञापन उनके प्रशासनिक अधिकारी को सौंपा। मांग किया कि गौर विकास खण्ड के ग्राम पंचायत पतिला में विकास कार्यो, मनरेगा मजदूरी में मनमानी आदि की जांच कागजों में न करके नये सिरे से भौतिक सत्यापन कराया जाय।

सौंपे ज्ञापन में कहा गया है कि गौर विकास खण्ड के ग्राम पंचायत पतिला में विकास कार्यो, मनरेगा मजदूरी में मनमानी आदि की जांच कराये जाने की मांग किया गया था, नामित जांच अधिकारी सहायक विकास अधिकारी प्रशान्त खरे ने ग्राम पंचायत भवन स्थल पतिला में एक स्थान पर बैठकर ग्राम प्रधान व सचिव के दबाव प्रभाव में आकर मनमानी आख्या दे दिया। यदि मौके पर जांच अधिकारी ने जांच किया होता तो सच सामने आ जाता। यही नहीं शिकायतकर्ता को कोई सूचना भी नहीं दी गई।

ज्ञापन के द्वारा मांग किया गया है कि विकास कार्यो की स्थलीय जांच के साथ ही मनरेगा, मस्टररोल के अनुसार मजदूरों द्वारा किये गये दैनिक कार्य की जांच कराने के साथ ही अनियमितता में पुष्टि पर दोषी अधिकारियों, कर्मचारियों के विरूद्ध कार्रवाई की जाय।

भारत मुक्ति मोर्चा के जिलाध्यक्ष आर.के. आरतियन ने ज्ञापन देने के बाद कहा कि यदि जिला स्तरीय कमेटी गठित कर नये सिरे से शिकायतकर्ता की उपस्थिति में जांच न करायी गई तो मोर्चा अनिश्चितकालीन धरना देने को बाध्य होगा। ज्ञापन देने वालों में हृदय गौतम, राम सुमेर यादव आदि उपस्थित रहे।

Related posts

सर्व समाज की नेत्री जनप्रिय पूजा शुक्ला नेता जी ने डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया नमन 

Bhupendra Singh Kushwaha

मुलायम सिंह यादव साम्प्रदायिक सौहार्द की अनुपम मिसाल थे – अंकुर जैन

jantanow

प्रसिद्ध जैन तीर्थ में माता की आराधना कर मनायी शादी की वर्षगांठ

jantanow

फरीदाबाद हरियाणा में बागपत के एक्टर विकास मलनिया हुए बेस्ट एक्टर मॉडल श्रेणी में सम्मानित

Vedansh (Baghpat)

मैक्स ने आस्था अस्पताल में शुरू की गैस्ट्रो और एचपीबी कैंसर के मरीजों के लिए ओपीडी

jantanow

सरकार की मंशा के अनुरूप विकास कार्यों को तेजी से लागू करें

Leave a Comment