Janta Now
उत्तर प्रदेशधर्मबागपत

धूमधाम के साथ मनाया गया विचक्षण मुनि महाराज का 48 वां दीक्षा दिवस

बागपत, उत्तर प्रदेश। विवेक जैन।

बागपत:श्वेताम्बर स्थानकवासी जैन सोसायटी द्वारा जैन स्थानक संजय मूर्ति बड़ौत नगर में नवकार मंत्र साधक राष्ट्र संत पंड़ित रत्न श्री विचक्षण मुनि महाराज का 48 वां दीक्षा दिवस महोत्सव बडे ही धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। दीक्षा दिवस में अनेकों जैन संतों के साथ-साथ दिल्ली एनसीआर सहित दूर-दराज क्षेत्रों से आये हजारो लोगो ने शिरकत की।

नवकार मंत्र साधक राष्ट्र संत पंड़ित रत्न श्री विचक्षण मुनि महाराज के 48 वे दीक्षा दिवस महोत्सव में हजारों लोगो ने की शिरकत

इस अवसर पर जैन धर्म के धर्मगुरूओं मुनि उदित राम जी, मुनि पराग जी, मुनि मनोहर जी, मुनि जागृत जी, मुनि संयम जी और समाज के सम्मानित लोगो ने महाराज श्री के महान व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला और उनको 48 वें दीक्षा दिवस की बधाई और शुभकामनाएं प्रेषित की। विचक्षण मुनि महाराज जी ने उपस्थित सभी श्रद्धालुओं को जैन धर्म की महानता से अवगत कराया और सभी से जैन धर्म की शिक्षाओं को अपने जीवन में धारण करने को कहा।

इस अवसर पर आयोजित लक्की ड्रा में 11 चांदी के सिक्के देवेन्द्र कुमार जैन इंद्राणी जैन बामनौली वालों की और से भेंट किये गये। संजय जैन मैचिंग वालो वालों की और से बैड़शीट वितरित की गयी। संघ के प्रधान घसीटूमल जैन व अजय कुमार जैन तेल वालों की और से प्रभावना वितरित की गयी। बड़ौत व्यापार संगठन के प्रधान अंकुर जैन अनिल कुमार जैन आलू वालों की और से गौतमी प्रसादी की व्यवस्था की गयी।

इस अवसर पर मंत्री संजय जैन, नेशनल अवार्डी और उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सम्मानित वरिष्ठ पत्रकार विपुल जैन, अतुल जैन डिंपल, अजय जैन, रिषी जैन, अमित जैन, राजीव जैन, नवीन जैन, मन्नू जैन सहित हजारों लोग उपस्थित थे।

Related posts

बस्ती : प्राथमिक विद्यालय देवकली बाबू पर तैनात शिक्षक / शिक्षिका नौनिहाल बच्चों के भविष्य के साथ कर रहे खिलवाड़

RamNaresh

बाल दिवस पर शैक्षिक प्रतियोगिता का आयोजन, विद्यार्थियों को यू रिपोर्ट से जुड़ने को किया प्रेरित..

Vedansh (Baghpat)

गौशाला में डॉक्टर की लापरवाही से मरे 8 से 10 गौवंश 

UNESCO Welcomes Aman Kumar: A Catalyst for Change in Indian Communities

jantanow

प्रसिद्ध समाजसेवी दीपक यादव की तेहरवीं में उमड़ा जनसैलाब

jantanow

खुशी एक्सप्रेस का सीएचसी अधीक्षक डॉ विभाष राजपूत ने किया उदघाटन

jantanow

Leave a Comment