Janta Now
फूड़ पॉइजनिंग आपदा में फैजपुर निनाना पीएचसी ने निभायी महत्वपूर्ण भूमिका
बागपत

फूड़ पॉइजनिंग आपदा में फैजपुर निनाना पीएचसी ने निभायी महत्वपूर्ण भूमिका

बागपत, उत्तर प्रदेश। विपुल जैन।

 

 

बागपत (Baghpat) के फैजपुर निनाना गांव में भंडारे की खिचड़ी से बीमार हुए लोगों को अविलम्ब चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने में स्वास्थ्य विभाग ने जितनी त्वरित कार्यवाही की उसके लिए सीएमओ (CMO) सहित समस्त स्वास्थ्य विभाग की जनपदभर में प्रशंसा हो रही है। जिला अस्पताल व फैजपुर निनाना पीएचसी में मरीजों का तुरन्त ईलाज किया गया। फैजपुर निनाना पीएचसी पर इस आपदा को बहुत ही गंभीरता से लेते हुए तुरंत बागपत सीएचसी (CHC Baghpat) के अधीक्षक डाक्टर विभाष राजपूत सहित पांच चिकित्सकों, तीन सीएचओ, दो फार्मासिस्टों व आशाओं की टीम को नियुक्त किया।




जिन्होंने आधी रात में घर-घर जाकर फूड़ पॉइजनिंग आपदा के शिकार मरीजों का सर्वे किया व मरीजों को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करायी। उन्होंने पूरी रात मरीजों की सेवा की। बागपत सीएचसी के अधीक्षक डाक्टर विभाष राजपूत ने बताया कि मरीजों का अविलम्ब फैजपुर निनाना पीएचसी पर भर्ती कर ईलाज किया गया। उन्होंने इस आपदा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए फैजपुर निनाना पीएचसी पर नियुक्त सुनिता आशा, मितलेश आशा, कमला आशा, बबली संगिनी, राजकुमार सहित समस्त डाक्टरों, फार्मासिस्ट, सीएचओ व अन्य सभी सहयोगियों का आभार व्यक्त किया और प्रशंसा की।




डाक्टर विभाष राजपूत (Dr Vibhash Rajput) ने बताया कि इस समय स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है और फैजपुर निनाना पीएचसी पर ईलाज के लिए भर्ती मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके है। ग्रामवासियों ने भी जिला अस्पताल और फैजपुर निनाना पीएचसी द्वारा त्वरित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए स्वास्थ्य विभाग की प्रशंसा की। कहा कि जिस समय फूड़ पॉइजनिंग आपदा के शिकार लोगों को छोड़कर पूरा जनपद चैन से सो रहा था उस समय स्वास्थ्य विभाग के लोग अपना चैन ओर आराम छोड़कर अपना फर्ज निभा रहे थे जो काबिले तारीफ है।



Related posts

विद्या देवी पब्लिक स्कूल बसी में हुआ होनहार विद्यार्थियों का सम्मान

jantanow

आश्रम बरनावा मे लोगों को National flag तिरंगा वितरित करके दिया देशभक्ति का संदेश

jantanow

world press freedom day : सर्वोदय पब्लिक स्कूल द्वारा पत्रकारों को किया गया सम्मानित

jantanow

National Youth Festival 2024 | राष्ट्रीय युवा महोत्सव 2024 में शामिल होंगे बागपत के दो होनहार युवा

Vedansh (Baghpat)

सेंट एंजेल्स स्कूल में धूमधाम से मनायी गयी हरियाली तीज

jantanow

सरूरपुर में हुआ निशुल्क कम्प्यूटर लैब और लाईब्रेरी का शुभारम्भ

Bhupendra Singh Kushwaha

Leave a Comment