Janta Now
उत्तर प्रदेशबस्ती

बीएसए ने चोरी से पेड़ कटाने के मामले में बीडीओं को जारी किया नोटिस

रिपोर्ट,दिलीप कुमार

बस्ती (कप्तानगंज ) – कम्पोजिट उच्च प्राथमिक विद्यालय खजुरिया मिश्र परिसर में चोरी से दो पेड़ चिलबिल कटाने के मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी अनूप कुमार तिवारी ने खण्ड विकास अधिकारी कप्तानगंज संदीप कुमार सिंह को नोटिस जारी किया है ।

आपको बता दें कि बेसिक शिक्षा अधिकारी अनूप कुमार तिवारी ने विद्यालय परिसर में चोरी से दो पेड़ चिलबिल कटाने के मामले में प्रधानाध्यापक राम जियावन वर्मा के खिलाफ नोटिस जारी करके 15 दिन के अन्दर स्पष्टीकरण मांगा था । प्रधानाध्यापक राम जियावन वर्मा ने 15 दिन बीतने के बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी को स्पष्टीकरण का जबाव दिया है । प्रधानाध्यापक ने ग्राम प्रधान लक्ष्मी के खिलाफ स्पष्टीकरण में जबाव दिया है ।

प्रधानाध्यापक राम जियावन वर्मा ने बीएसए को दिये स्पष्टीकरण में ग्राम प्रधान लक्ष्मी पर आरोप लगाते हुए लिखा है कि ग्राम प्रधान लक्ष्मी ने मनमानी तरीके से जबरन विद्यालय परिसर से दो पेड़ चिलबिल की कटान करवाई है और प्रधानाध्यापक के दिये गये स्पष्टीकरण से स्पष्ट है कि शासनादेश को ताख पर रख कर विद्यालय परिसर से दो पेड़ चिलबिल की कटान हुई है । बड़ा सवाल यह है कि ग्राम प्रधान लक्ष्मी एवं प्रधानाध्यापक राम जियावन वर्मा दोनों शासनादेश के खिलाफ कार्य करने के कारण दोषी है लेकिन एक माह से अधिक का समय बीतने के बाद भी न तो ग्राम प्रधान लक्ष्मी एवं न तो प्रधानाध्यापक राम जियावन वर्मा के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है ।

 

बेसिक शिक्षा अधिकारी ने उक्त मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रधानाध्यापक राम जियावन वर्मा का वेतन रोक दिया है और इस प्रकरण खण्ड विकास अधिकारी संदीप कुमार सिंह से ग्राम प्रधान लक्ष्मी के मनमानी कार्यों के करने के सम्बंध में नोटिस जारी करके जबाव मांगा है । इस सम्बंध में बेसिक शिक्षा अधिकारी अनूप कुमार तिवारी ने मीडिया को बताया कि प्रधानाध्यापक राम जियावन वर्मा का स्पष्टीकरण आ गया है और ग्राम प्रधान लक्ष्मी का स्पष्टीकरण खण्ड विकास अधिकारी के माध्यम से मांगा गया है खण्ड विकास अधिकारी के द्वारा स्पष्टीकरण देने के बाद प्रधानाध्यापक राम जियावन वर्मा के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी ।

Related posts

झांसी : जेसीआई फेमिना द्वारा बुजुर्गो एवं जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री का वितरित किया गया 

jantanow

टूंडला नगर में अतिक्रमण का चाबुक चला दुकानदारों में हड़कंप

Sachin Singh Chauhan

ज्ञानदीप पब्लिक स्कूल में बच्चों ने सजाई खूबसूरत रंगोली

Vivek Jain

Ganpati Visarjan 2023 :गणेश विसर्जन करने गए तीन युवकों पानी में डूबने से हुई दर्दनाक मौत

jantanow

शिक्षा में नवाचार कर रहे लोगों एवं संगठनों को मिलेगी अंतरराष्ट्रीय पहचान

Vedansh (Baghpat)

उत्तर भारत के प्रसिद्ध जैन तीर्थ में हुई मंगल कलशो की स्थापना

jantanow

Leave a Comment