Janta Now
उत्तर प्रदेशबस्ती

बीएसए ने चोरी से पेड़ कटाने के मामले में बीडीओं को जारी किया नोटिस

रिपोर्ट,दिलीप कुमार

बस्ती (कप्तानगंज ) – कम्पोजिट उच्च प्राथमिक विद्यालय खजुरिया मिश्र परिसर में चोरी से दो पेड़ चिलबिल कटाने के मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी अनूप कुमार तिवारी ने खण्ड विकास अधिकारी कप्तानगंज संदीप कुमार सिंह को नोटिस जारी किया है ।

आपको बता दें कि बेसिक शिक्षा अधिकारी अनूप कुमार तिवारी ने विद्यालय परिसर में चोरी से दो पेड़ चिलबिल कटाने के मामले में प्रधानाध्यापक राम जियावन वर्मा के खिलाफ नोटिस जारी करके 15 दिन के अन्दर स्पष्टीकरण मांगा था । प्रधानाध्यापक राम जियावन वर्मा ने 15 दिन बीतने के बाद बेसिक शिक्षा अधिकारी को स्पष्टीकरण का जबाव दिया है । प्रधानाध्यापक ने ग्राम प्रधान लक्ष्मी के खिलाफ स्पष्टीकरण में जबाव दिया है ।

प्रधानाध्यापक राम जियावन वर्मा ने बीएसए को दिये स्पष्टीकरण में ग्राम प्रधान लक्ष्मी पर आरोप लगाते हुए लिखा है कि ग्राम प्रधान लक्ष्मी ने मनमानी तरीके से जबरन विद्यालय परिसर से दो पेड़ चिलबिल की कटान करवाई है और प्रधानाध्यापक के दिये गये स्पष्टीकरण से स्पष्ट है कि शासनादेश को ताख पर रख कर विद्यालय परिसर से दो पेड़ चिलबिल की कटान हुई है । बड़ा सवाल यह है कि ग्राम प्रधान लक्ष्मी एवं प्रधानाध्यापक राम जियावन वर्मा दोनों शासनादेश के खिलाफ कार्य करने के कारण दोषी है लेकिन एक माह से अधिक का समय बीतने के बाद भी न तो ग्राम प्रधान लक्ष्मी एवं न तो प्रधानाध्यापक राम जियावन वर्मा के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है ।

 

बेसिक शिक्षा अधिकारी ने उक्त मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रधानाध्यापक राम जियावन वर्मा का वेतन रोक दिया है और इस प्रकरण खण्ड विकास अधिकारी संदीप कुमार सिंह से ग्राम प्रधान लक्ष्मी के मनमानी कार्यों के करने के सम्बंध में नोटिस जारी करके जबाव मांगा है । इस सम्बंध में बेसिक शिक्षा अधिकारी अनूप कुमार तिवारी ने मीडिया को बताया कि प्रधानाध्यापक राम जियावन वर्मा का स्पष्टीकरण आ गया है और ग्राम प्रधान लक्ष्मी का स्पष्टीकरण खण्ड विकास अधिकारी के माध्यम से मांगा गया है खण्ड विकास अधिकारी के द्वारा स्पष्टीकरण देने के बाद प्रधानाध्यापक राम जियावन वर्मा के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी ।

Related posts

Holi 2024 | जैन मिलन नगर बड़ौत ने किया होली मिलन समारोह का भव्य आयोजन

jantanow

गेटवे स्कूल ने इंटरनेशनल नो प्लास्टिक बैग डे पर बागपत शहर में कपड़े से बने बैगों का किया वितरण

दौझा के राजकीय इंटर कॉलेज में हुआ कौशल विकास प्रशिक्षण केन्द्र का शुभारंभ

jantanow

जालौन कोंच मार्ग पर अज्ञात वाहन की टक्कर से राष्ट्रीय पक्षी की मौत से मचा हड़कंप 

Bhupendra Singh Kushwaha

यूनेस्को के इन्क्लूसिव पॉलिसी लैब नेटवर्क में शामिल हुए अमन कुमार

Vedansh (Baghpat)

आचार्य श्री विद्यासागर गौशाला में हुई वर्षा योग चातुर्मास मंगल कलश की स्थापना

Leave a Comment