Janta Now
बैंक सखी
उत्तर प्रदेशबस्ती

बैंक सखी और बैंक मैनेजर पर समूह की महिलाओं ने धन उगाही का लगाया गंभीर आरोप

रिर्पोट: दिलीप कुमार

बस्ती- बैक सखी मालती देवी और मैंनेजर जितेन्द्र कुमार के खिलाफ रोशनी आजाविका स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने जिलाधिकारी आंद्रा वामसी से शिकायत किया है और आरोप लगाया है कि रोशनी आजीविका स्वयं सहायता समूह रानीपुर का समूह का खाता बक्सर ब्रांच में खुला है ।

वहां कि बैंक सखी मालती देवी और मैंनेजर जितेन्द्र कुमार के द्वारा समूह की समस्त महिलाओं को परेशान किया जा रहा है । समूह का फाइल जमा करने के लिए 02 हजार रुपये लिया जाता है एवं 15 हजार रुपये का ब्याज एक वर्ष में 1 % होता है जबकि बैंक सखी मालती देवी के द्वारा एक वर्ष में 3% के हिसाब से जमा करवाती है । वही 50000 रुपये निकाल कर दो माह बाद 10000 रुपये जमा करने के बाद भी पूरे 50000 रुपये का ब्याज मालती देवी बैंक सखी के द्वारा जमा कराया जाता है ।

बैंक में पैसा जमा करने एवं निकासी करने पर भी पैसा लिया जाता है । किसी भी बैंक शाखा में बैंक सखी नही बैठती परन्तु बक्सर ब्रांच में सुबह से शाम तक धन उगाही करने के लिए बैठती है । समूह की महिलाओं पर रौब दिखाकर सबसे 500 – 1000 रुपये ले लेती है । एक समूह में 10 महिलाएं है तो लोन पास कराने के नाम पर 1000 रुपये ले लेती है । एसबीआई की शाखा बक्सर में मैनेजर के खिलाफ कई शिकायत किया गया था लेकिन जांच के नाम पर फर्जी रिपोर्ट लगाकर शिकायत का निस्तारण कर दिया गया ।

मैनेजर जितेन्द्र कुमार की मिलीभगत बैंक सखी मालती देवी धन उगाही करने में सफल है । शाखा बक्सर एसबीआई में 01 चपरासी का नाम दर्ज है लेकिन 04-04 चपरासी परिसर में कार्य करते हैं और सुबह से शाम तक किसी को पैसा जमा कराने के नाम 50 रुपये तो किसी से पैसा निकालने के नाम पर 20 रुपये लिया जाता है । बैंक परिसर में सारे काले कारनामें मैंनेजर जितेन्द्र कुमार की सहमति से होता है जो सीसीटीवी फुटेज में कैद है ।

किसी भी कार्य दिवस में सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से बैंक के काले कारनामे की जांच की जा सकती है । समूह की महिलाओं ने बैंक सखी मालती देवी एवं मैनेजर जितेन्द्र कुमार के खिलाफ जिलाधिकारी आंद्रा वामसी से जांच एवं कार्रवाई की मांग किया है । उक्त प्रकरण में जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने कहा कि जल्द ही सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से निष्पक्ष रूप से जांच कराई जाएगी यदि कोई शिकायत सम्बंधी साक्ष्य मिला तो दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएंगी ।

Related posts

राम रहीम ने किया सुमिरन और नेक कार्यो को करने का आहवान

jantanow

आश्रम बरनावा मे लोगों को National flag तिरंगा वितरित करके दिया देशभक्ति का संदेश

jantanow

मानक के अनुसार नहीं बनाया जा रहा बली-निबाली मार्ग : प्रदीप बली

jantanow

टूंडला : मोहम्दाबाद का जमीन विवाद सुर्खियों में , सरकारी जमीन पर बन चुके हैं कई भवन

Sachin Singh Chauhan

मिस्टर एंड मिस किड्स इंडिया फैशनिस्टा कार्यक्रम का हुआ आयोजन

jantanow

शकुन यादव की जयंती पर बागपत में हुए अनेकों समाजसेवी कार्य

jantanow

Leave a Comment