Janta Now
उत्तर प्रदेशजालौनजिलादेशराज्य

सर्व समाज की नेत्री जनप्रिय पूजा शुक्ला नेता जी ने डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया नमन 

रिपोर्ट, पूजा शुक्ला 

जालौन: ( कुठौंद ) भारतीय संविधान के शिल्पकारभारत रत्न से अलंकृत बाबा साहेब डॉ .भीमराव अंबेडकर जी की जयंती पर सर्वसमाज की नेत्री पूजा शुक्ला (नेता जी) ने अंबेडकर पंचशील बुद्ध बिहार कुठौंद (जालौन) में स्वच्छता अभियान चलाकर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया एवं कुठौंद कस्बा क्षेत्र में सर्वसमाज के जनमानस लोग के द्वारा डॉक्टर भीमराव अंबेडकर बाबा साहेब की भव्य शोभ यात्रा निकाली गई । जिसमें, भाजपा नेत्री पूजा शुक्ला जी ने भाइयों, बहिनों को बताया डॉक्टर भीमराव अंबेडकर बाबा साहेब भारतीय संविधान के जनक का जन्म – 14/04/1891 में मध्य प्रदेश के महू में एक दलित महार परिवार में हुआ था वह एक विश्व स्तरीय वकील समाज सुधारक थे जिन्होंने आजादी के बाद देश को सही दिशा में आगे बढ़ाने में अहम योगदान दिया था।

भारतीय संविधान के जनक ही नहीं देश के पहले कानून मंत्री भी थे 14 अप्रैल को डॉo भीमराव अंबेडकर की जयंती के मौके पर अंबेडकर दिवस मनाया जाता है इस दिन को अंबेडकर जयंती या भीम जयंती के नाम से भी जाना जाता है। कुठौंद क्षेत्र की मातृ शक्ति की शान जनप्रिय पूजा शुक्ला नेता जी ने अनुसूचित बस्तियों में जाकर महेंद्र सिंह गौतम,अनुराग वर्मा जी,रामकेश वर्मा जी दलित परिवार के यहां जाकर ग्रामीण भाई बहिनों के साथ बैठकर भोजन किया।

इस अवसर भाजपा मण्डल अध्यक्ष रुद्र प्रताप सिंह, मण्डल प्रभारी अमित नीखरा,जिला पंचायत सदस्य अनुरुद्ध दुवेदी जी, देवेंद्र चतुर्वेदी जी,पवन शर्मा, नरेन्द्र महांत (प्रधान) ,अमित गुप्ता,हेमू , प्रदुम्म महांत, श्यामू सोनी जी, भाजपा पदाधिकारीगण एवं क्षेत्र के सर्व समाज के जनमानस लोग उपस्थित रहे ।

Related posts

फिर बढे CNG के दाम, 9 महीने में 71 फीसदी की हुई वृद्धि

jantanow

भजन सम्राट प्रमोद कुमार अजमेरिया हुए लोकपाल गुप्ता सम्मान से सम्मानित

jantanow

राजकीय कन्या इंटर कालेज बागपत में नवप्रवर्तन जन जागरूकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन

jantanow

गौरा में सरकारी भूमि पर अवैध अतिक्रमण की आज होगी जांच – तहसीलदार

jantanow

विज्ञान भवन नई दिल्ली में आयोजित हुआ नौवां अटल सम्मान समारोह

jantanow

आदर्श आचार संहिता और निर्वाचन व्यय सम्बन्धी उपबन्धों के उल्लंघनों की शिकायत हेतु ऐप जारी

Bhupendra Singh Kushwaha

Leave a Comment