Janta Now
उत्तर प्रदेशबस्ती

अधिकारियों की मिलीभगत से 04 वर्षों से एक ही स्थान पर तैनात यातायात प्रभारी कामेश्वर सिंह

रिर्पोट: दिलीप कुमार

बस्ती : जहा एक तरफ लोक सभा चुनाव की तैयारियों को लेकर सरकार स्थानांतरण नीति के आधार पर प्रत्येक विभाग के अधिकारियों / कर्मचारियों के स्थानांतरण में जुटा है वही बड़ेवन यातायात चौकी प्रभारी कामेश्वर सिंह अपने लम्बे कार्यकाल को बढ़ाने में जुटे हैं । बड़ेवन यातायात चौकी प्रभारी कामेश्वर सिंह की तैनाती को लेकर जिले में तरह – तरह की चर्चाएं चल रही है ।

अपको बताते चले कि यातायात प्रभारी कामेश्वर सिंह बड़ेवन यातायात चौकी पर लगातार 04 वर्षों से तैनात है । सरकारी शासनादेश के अनुसार कोई अधिकारी / कर्मचारी एक स्थान पर 03 वर्षों तक तैनात रह सकता है । 03 वर्षों से अधिक एक स्थान पर तैनाती होने पर सरकारी शासनादेश के अनुसार किसी अधिकारी / कर्मचारी का स्थानांतरण अन्य कार्यालय / स्थान पर कर दिया जाना चाहिए लेकिन सरकारी शासनादेश को ताख पर रख कर अधिकारियों के संरक्षण में यातायात प्रभारी कामेश्वर सिंह बड़ेबन यातायात चौकी पर 04 वर्षों से जमे हैं ।

सोशल मीडिया पर यातायात प्रभारी कामेश्वर सिंह की मनचाहा तैनाती की खबर वायरल होते ही जिले में हंडकम्प मच गई । यातायात प्रभारी ने तैनाती की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित न हो अर्थात् तैनाती की खबर को दबाने के लिए कुछ पत्रकारों को हेलमट वितरित किया ताकि 04 वर्षों से लम्बी तैनाती की खबर दब जाएं । वर्तमान समय में लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई है और स्थानांतरण नीति के अनुसार लम्बे समय से तैनात अधिकारी / कर्मचारी का स्थानांतरण किया जा रहा है ।

यातायात प्रभारी कामेश्वर सिंह पर स्थानांतरण नीति क्यों लागू नहीं हो रही है । यदि ऐसे अधिकारियों / कर्मचारियों की मिलीभगत रही तो स्थानांतरण नीति का पालन होना मुश्किल है । स्थानांतरण नीति का पालन न होने पर प्रदेश सरकार की छवि धूमिल होगी एवं भ्रष्टाचार बढ़ जायेगा और बड़ेवन यातायात चौकी प्रभारी कामेश्वर सिंह की 04 वर्षों की लम्बी तैनाती से लोकसभा चुनाव में प्रभाव पड़ सकता है ।

इस सम्बंध में मीडिया टीम ने बड़ेवन यातायात चौकी प्रभारी कामेश्वर सिंह से फोन के माध्यम से जानकारी लेना चाहा तो यातायात प्रभारी का फोन नेटवर्क क्षेत्र से बाहर निकला ।

Related posts

शिव कावड़ सेवा समिति बागपत के कावड़ शिविर का हुआ शुभारम्भ

कमीशनबाजी की भेंट चढ़ी गांवों में बनी पानी की टंकिया , जनता को नहीं मिल रहा शुद्ध जल

16 अक्टूबर को मनाया जायेगा महाराजा अग्रसैन जन्म जयन्ती महोत्सव – दीपक गोयल

UP Ration Card Surrender ang Recovery : किसने दिया था राशन कार्ड सरेंडर करने ओर वसूली करने का आदेश

jantanow

धूमधाम के साथ निकली बावली गांव में श्रीजी की वार्षिक रथयात्रा

जेवर एयरपोर्ट का नाम मुलायम सिंह यादव एयरपोर्ट रखा जाये : दीपक यादव

jantanow

Leave a Comment