Janta Now
बागपत

नाबार्ड के उप महाप्रबंधक ने जिले में संचालित विभिन्न विकास परियोजनाओं का किया निरीक्षण

बागपत। शुक्रवार को राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक (नाबार्ड) के उप महाप्रबंधक अखिलेश श्रीवास्तव ने जिले में विजिट कर विकास परियोजनाओं का निरीक्षण किया और प्रगति की समीक्षा की। नाबार्ड के सहयोग से आयुर्वेट रिसर्च फाउंडेशन द्वारा जिले में आजीविका एवं उद्यम विकास कार्यक्रम, कृषि उत्पादक संगठन (एफपीओ), औषधीय पौधों से फसल विविधिकरण आदि परियोजनाएं संचालित है जिसमें जिले के कृषक फायदा ले रहे है। उप महाप्रबंधक ने जिले में चल रहे सभी प्रोजेक्ट का निरीक्षण किया और अलावलपुर में औषधीय पौधों के खेतों का भ्रमण भी किया। किसानों को औषधीय पौधों की खेती कर जल संरक्षण करने के लिए प्रोत्साहित भी किया।

ट्योढी में महिलाओं को प्रशिक्षण के प्रमाण पत्र किए वितरित

वहीं ट्योढी में अंतराल डेयरी एफपीओ पर स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को आजीविका एवं उद्यम विकास कार्यक्रम के अंतर्गत संगीता, कुसुम चौहान, मीनू, प्रवीन, बबली, निखिल, राहुल, अरविंद को प्रशिक्षण के प्रमाणपत्र वितरित किए और तीन दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ किया जिसमें डेयरी क्षेत्र के संबंध में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को प्रशिक्षण मिलेगा। मौके पर आयुर्वेट से मुख्य वैज्ञानिक डॉ पुनीत पाठक, प्रोजेक्ट हेड कृष्ण गोपाल, समन्वय अधिकारी धर्मेन्द्र कुमार आदि उपस्थित रहे।

Related posts

धूमधाम के साथ निकली किरठल गांव में श्रीजी की वार्षिक रथयात्रा

Krishna Janmashtami 2023 | Kavita in Hindi | जन्माष्टमी पर कविता | भगवान कृष्ण पर कविताएं हिंदी में |कवयित्री वर्षा शर्मा

jantanow

बागपत: डीएम ने युवाओं को सौंपे अमृत कलश, राज्य और राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम में युवा होंगे शामिल, युवाओं ने साझा किया अपना अनुभव, देखे।

Baghpat

बागपत : सच्चाई और ईमानदारी के पुरोधा थे लोकपाल गुप्ता

jantanow

पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष बागपत को पुण्यतिथि पर किया गया याद

jantanow

भगवान परशुराम जी की वार्षिक शोभायात्रा 2023 का हुआ भव्य आयोजन

jantanow

Leave a Comment