Janta Now
उत्तर प्रदेशजिलादेशबागपतराज्य

बिजरौल में मनाया गया बाबा शाहमल का 167 वां शहादत दिवस

बागपत, उत्तर प्रदेश। विवेक जैन।

जनपद बागपत के बिजरौल गांव में 1857 की क्रांन्ति के महानायक बाबा शाहमल जी का 167 वां शहादत दिवस मनाया गया। इस अवसर पर बागपत लोकसभा सीट से सांसद डॉ राजकुमार सांगवान सहित अनेकों जानी-मानी हस्तियों ने शिरकत की। बाबा शाहमल के चित्र पर व शहीद स्तंभ पर पुष्पांजलि अर्पित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया। इस अवसर पर आयोजित रागिनी में बाबा शाहमल जी के महान व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला गया और उनकी शौर्य गाथा को बताया गया।

इस अवसर पर आयोजित हवन में सैंकड़ों लोगों ने बाबा शाहमल जी की आत्मा की शांति के लिए आहुति डाली और समस्त विश्व के कल्याण के लिए प्रार्थना की। शहादत दिवस पर आयोजित ब्लड़ डोनेशन कैम्प में पीएसी 44वीं वाहनी हापुड़ रोड़ मेरठ के अंकित, अंकुर पंवार, विपुल पंवार सहित अनेकों लोगो ने देशहित में अपने रक्त का दान किया।

मुझे गर्व है कि मैं 1857 की क्रांन्ति के महानायक बाबा शाहमल का वंशज हूॅ जिन्होंने देश के लिए अपने जीवन का बलिदान दिया – चौधरी यशपाल सिंह – बाबा शाहमल के वंशज

रक्तदान करने वाले दानदाताओं को शिवाय चैरिटेबल ब्लड़ सेंटर बड़ौत द्वारा हैल्मेट उपहार स्वरूप प्रदान किये। इस अवसर पर पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें उपस्थित लोगों द्वारा पौधे रोपे गये। शहादत दिवस पर प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया। भजपा वरिष्ठ नेता एवं प्रसिद्ध समाज सेवी प्रवीण तोमर सिरसली ने बताया कि बाबा शाहमल जैसी महान शख्सियतें सदियों में कभी कभार ही जन्म लेती है। बाबा शाहमल के वंशज चौधरी यशपाल सिंह ने कहा कि उनको गर्व है कि वह बाबा शाहमल के वंशज है जिन्होंने देश के लिए अपने जीवन का बलिदान दिया।

बाबा शाहमल ने अंग्रेजों के विरूद्ध ऐसी लड़ाई लड़ी जिसने भारत ही नही इंगलैड़ तक अंग्रेजी हुकुमत को हिलाकर रख दिया था – पूर्व कमांड़ो रमेश फौजी – बाबा शाहमल के वंशज

बाबा शाहमल के अन्य वंशज पूर्व कमांड़ो रमेश फौजी ने बताया कि बाबा शाहमल बहुमुखी प्रतिभा के धनी व्यक्ति थे। बताया कि बाबा शाहमल ने अंग्रेजों के विरूद्ध ऐसी लड़ाई लड़ी जिसने भारत ही नही बल्कि इंगलैड़ तक अंग्रेजी हुकुमत को हिलाकर रख दिया था।

इस अवसर पर पूर्व विधायक डा अजय तोमर, पूर्व विधायक साहब सिंह, नेशनल अवार्ड़ी एवं उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सम्मानित वरिष्ठ पत्रकार विपुल जैन, 44वीं वाहनी पीएसी के हैड़ कांस्टेबल रमेश चंद सोनकर, अरूण तोमर उर्फ बॉबी, किसान नेता नरेश टिकैत, समाज सेवी विक्रम राणा, सुभाष नैन, राजू तोमर सिरसली, शिवाय चेरिटेबल ब्लड़ सेंटर बड़ौत के दीपक शर्मा, साहिल मलिक, अमन, सूरज तोमर सहित सैंकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित थे।

Related posts

मनरेगा भ्रष्टाचार में ग्राम पंचायत भदावल कला ने तोड़ा रिकार्ड

गुड फ्राइडे पर जनपद बागपत के चर्चाे में हुई विशेष प्रार्थना सभाएं

jantanow

मत्स्य पालन हेतु विस्तृत जानकारी के लिए किसान कार्यालय से करे सम्पर्क

फिरोजाबाद:100 शैय्या अस्पताल में कर्मचारियों ने की काम बंद हड़ताल

Agra News : किराए के मकान में रहकर महिला कर रही थी देह व्यापार का धंधा

शेड़स ऑफ इंड़िया पत्रिका के 9 वें अंक का हुआ भव्य विमोचन

Leave a Comment