Janta Now
लखनऊ : Up में अब सभी 60 वर्ष से ऊपर हो चुके व्यक्ति के बनेंगे आयुष्मान कार्ड
Health-Fitnessउत्तर प्रदेशराज्यसरकारी योजना

Ayushman Bharat Scheme | आयुष्मान कार्ड बनाने में एटा टॉप टेन में शामिल 

रिपोर्ट : सचिन सिंह चौहान 

एटा। आयुष्मान योजना के तहत सरकारी अस्पतालों के अलावा छह निजी अस्तपाल शामिल हो गए हैं। लोग अपना फ्री में इलाज करा सकते हैं। एटा शहर के अलावा जलेसर के भी अस्तपाल शामिल किए हैं।सीएमओ डा. उमेश कुमार त्रिपाठी ने बताया कि अभी और भी अस्तपालों को जोड़ा जाएगा।सप्ताह में 56 हजार 607 आयुष्मान कार्ड बनाये गये

आयुष्मान योजना जिला काउंलर डॉ. ज्योति ने बताया कि बीते एक सप्ताह में जिले में 26,626 टीमों ने आयुष्मान कार्ड बनाए हैं। इसमें बीते शनिवार को 4990, रविवार को 5648, सोमवार को 1717, मंगलवार को 3000, बुधवार को 1795, गुरुवार को 2735 और शुक्रवार को 4815 आयुष्मान कार्ड Ayushman Card बनाए गए हैं।

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Scheme ) में कार्ड बनाने के लिए 24 घंटे चले विशेष अभियान चलाया गया। इसमें एटा प्रदेश की टॉपटेन की सूची में शामिल हो गया। इस कार्य की धीमी गति पाये ने पर डीएम ने कार्ड बनवाने के लिए नोडल अधिकारी बदल दिए थे। इस अभियान में कुल 12505 कार्ड बनाए गए।

मिली जानकारी क़े अनुसार डीएम ( DM ) प्रेम रंजन सिंह ने बताया के आयुष्मान कार्ड बनाए जाने की प्रगति में सुधार को अधिकारियों, कर्मचारियों को दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। ग्रामीण, शहरी क्षेत्र में पंचायत सहायकों, कोटा डीलरों से मदद के लिए कहा था।शनिवार को 6186, रविवार को 6320 सहित कुल 12505 गोल्डन कार्ड बनाए गए।

उन्होंने स्वास्थ्य विभाग अधिकारियों, कर्मचारियों को निर्देशित किया कि जिले में आयुष्मान भारत योजना में सूचीबद्ध प्रत्येक लाभार्थी का गोल्डन कार्ड बनाया जाना सुनिश्चित करें।वर्तमान में राशन की दुकानों पर सूचीबद्ध लाभार्थियों को ग्राम स्तरीय कर्मचारियों की मदद से गोल्डन कार्ड बनाए जाने की दिशा में बेहतर कार्य किया जाए । जिलाधिकारी ने इन कार्डों को बनाए जाने की जिम्मेदारी डीसी मनरेगा प्रभुदयाल को सौंपी थी।

Related posts

साईकिल चलाने से होते है अनेकों फायदे – पंकज गुप्ता

Vivek Jain

जल्द होगी प्रधानाध्यापक राम जियावन वर्मा के खिलाफ कार्रवाई – बीएसए

jantanow

सीओं सतेन्द्र भूषण तिवारी ने धोखाधड़ी मामले का लिया संज्ञान , पत्रावली तत्काल प्रस्तुत करने का दिया निर्देश

jantanow

औरैया : शिक्षक द्वारा पिटाई के बाद दलित छात्र की मौत को लेकर मायावती ने क्या कहा जानिए

jantanow

Bank Holidays In July 2022 | जुलाई में 14 दिन बंद रहेंगे बैंक,देखें छुट्टियों की पूरी लिस्ट

jantanow

बागपत में धूमधाम से मनाया गया डा भीमराव अम्बेडकर का 133 वां जन्मोत्सव

Vivek Jain

Leave a Comment