Janta Now
उत्तर प्रदेशटूंडलाराज्य

सभी लेखपाल तथा राजस्व निरीक्षक को दिशा निर्देश जारी

टूंडला: तहसील के लेखपाल एवं राजस्व निरिक्षक कि उनको नियत दिनांक को अपने पंचायत घर पर उपस्थित होना अनिवार्य होगा। साथ ही गांव से संबंधित समस्याओं को सुनकर निस्तारण करना होगा यदि उपरोक्त गांव में संबंधित लेखपाल उपस्थित नहीं हुए और राजस्व निरीक्षक के द्वारा उनका पर्यवेक्षक नहीं सुनिश्चित कराया गया तो संबंधित निरीक्षक के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

मिली जानकारी के अनुसार उपजिलाधिकारी गजेंद्र पाल सिंह लेखपाल उपरोक्त के संबंध में एक रजिस्टर रहेंगे जिसमें वह उक्त दिनांक को प्राप्त समस्या का अंकन करेंगे इसके अतिरिक्त जो भी कार्यवाही उनके गांव में की गई होगी उसको भी अंकन करेंगे।

नायब तहसीलदार टूंडला उपरोक्त का अनुपालन : तहसील टूंडला के लेखपालों तथा ब्लॉक के सचिवों की उपस्थिति गांव में सुनिश्चित करने हेतु रोस्टर जारी किया गया है उसे रोस्टर के अनुसार संबंधित लेखपाल व सचिव गांव में उपस्थित होकर समस्याओं का समाधान कराएंगे जिससे कि आम जनमानस को तहसील अथवा मुख्यालय तक दौड़ नहीं लगानी पड़े इसका पर्यावेक्षण खण्ड विकास अधिकारी एवं उपजिलाधिकारी टूंडला के द्वारा किया जाएगा । यदि किसी लेखपाल अथवा सचिव के द्वारा अनुपालन नहीं किया जाता है तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

Related posts

JALAUN : पुलिस कार्यायल मे डयूटी कर रही महिला सिपाही को पुरूषआरक्षी ने छेड़ा ,जबरन पकड़ कर की अश्लील हरकत

jantanow

Jalaun : बच्चों ने Vertical Wind Turbine बनाई ; रोड पर बाइक/गाड़िया चलने से बिजली बनेगी 

jantanow

80 वर्षीय बिटावदा के महान संत शीतलदास महाराज को दी गयी भू समाधि

Bhupendra Singh Kushwaha

महिंद्रा XUV300 का इलेक्ट्रिक अवतार:पेट्रोल मॉडल से बड़ी साइज में आ रही है XUV300 ईवी SUV, 2023 तक होगी लॉन्च

jantanow

शाइनिंग स्टार इंड़िया अवार्ड सीजन 6 का हुआ भव्य आयोजन

jantanow

 उरई मे ओम कम्प्यूटर सेंटर पर होली मिलन समारोह सुनील हिन्दुस्तानी के द्वारा मनाया गया

jantanow

Leave a Comment