Janta Now
बागपत

बागपत: डीएम ने युवाओं को सौंपे अमृत कलश, राज्य और राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम में युवा होंगे शामिल, युवाओं ने साझा किया अपना अनुभव, देखे।

बागपत 25 अक्टूबर 2023  : जिला स्तरीय मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसके अंतर्गत भव्य अमृत कलश यात्रा निकाली गई। यात्रा विकास भवन से शुरू होकर कलेक्ट्रेट लोकमंच तक पहुंची जहां पंच प्रण की शपथ दिलाई गई और राष्ट्रगान हुआ। यात्रा के आगे आगे स्कूली बच्चे, नेहरू युवा केंद्र के युवा और भारत स्काउट एंड गाइड के युवा रहे।

बता दे कि जिले की सभी ग्राम पंचायतों में मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत अमृत कलश यात्रा, शिलाफलकम की स्थापना और अमृत वाटिका बनाई गई। तत्पश्चात विकास खंड स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किए गए। बुधवार को जिला स्तर पर आयोजित मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम में विभिन्न विकास खंडों, नगर पचायतों और नगर पालिकाओं से लाए गए अमृत कलशों को युवाओं को सौंपा गया जो लखनऊ में प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम और नई दिल्ली में राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम में जिले का प्रतिनिधित्व करेंगे।

 

कार्यक्रम में जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने जिले के चयनित 15 युवाओं को अमृत कलश सौंपे जिनसे प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अमृत वाटिका का निर्माण किया जाएगा एवं एक अमृत कलश को नई दिल्ली में लेकर जाएंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि यह सभी जनपदवासियों के लिए गर्व का विषय है कि युवाओं द्वारा जिले की मिट्टी को प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर लेकर जाया जा रहा है।

लखनऊ और नई दिल्ली में जिले का प्रतिनिधित्व करने के लिए चयनित हुए ट्यौढी के युवा अमन कुमार ने अनुभव साझा करते हुए कहा कि यह गर्व का विषय है जब 15 सदस्य युवाओं के प्रतिनिधि मंडल में जिले का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिला है। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी हरेंद्र सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी अमित त्यागी, जिला युवा अधिकारी अरुण तिवारी आदि मौजूद रहे।

Related posts

चमत्कारी जैन तीर्थ पद्मावती धाम खेकड़ा में किया मॉ का गुणगान

jantanow

विश्व में देश का नाम रोशन करने पर सरूरपुर की प्रीति नैन को किया सम्मानित

jantanow

सेंट एंजेल्स स्कूल में धूमधाम के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

jantanow

Baghpat News Today :रामलीला देखने के लिए उमड़ी दर्शकों की भारी भीड़

jantanow

दो दिवसीय भारतीय जैन मिलन के राष्ट्रीय अधिवेशन का हुआ भव्य समापन

jantanow

Baghpat News : यूपीटीएसयू की स्टेट टीम ने किया बागपत सीएचसी का औचक निरीक्षण

jantanow

Leave a Comment