Janta Now
बागपत

बागपत: डीएम ने युवाओं को सौंपे अमृत कलश, राज्य और राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम में युवा होंगे शामिल, युवाओं ने साझा किया अपना अनुभव, देखे।

बागपत 25 अक्टूबर 2023  : जिला स्तरीय मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसके अंतर्गत भव्य अमृत कलश यात्रा निकाली गई। यात्रा विकास भवन से शुरू होकर कलेक्ट्रेट लोकमंच तक पहुंची जहां पंच प्रण की शपथ दिलाई गई और राष्ट्रगान हुआ। यात्रा के आगे आगे स्कूली बच्चे, नेहरू युवा केंद्र के युवा और भारत स्काउट एंड गाइड के युवा रहे।

बता दे कि जिले की सभी ग्राम पंचायतों में मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत अमृत कलश यात्रा, शिलाफलकम की स्थापना और अमृत वाटिका बनाई गई। तत्पश्चात विकास खंड स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किए गए। बुधवार को जिला स्तर पर आयोजित मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम में विभिन्न विकास खंडों, नगर पचायतों और नगर पालिकाओं से लाए गए अमृत कलशों को युवाओं को सौंपा गया जो लखनऊ में प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम और नई दिल्ली में राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम में जिले का प्रतिनिधित्व करेंगे।

 

कार्यक्रम में जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने जिले के चयनित 15 युवाओं को अमृत कलश सौंपे जिनसे प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अमृत वाटिका का निर्माण किया जाएगा एवं एक अमृत कलश को नई दिल्ली में लेकर जाएंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि यह सभी जनपदवासियों के लिए गर्व का विषय है कि युवाओं द्वारा जिले की मिट्टी को प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर लेकर जाया जा रहा है।

लखनऊ और नई दिल्ली में जिले का प्रतिनिधित्व करने के लिए चयनित हुए ट्यौढी के युवा अमन कुमार ने अनुभव साझा करते हुए कहा कि यह गर्व का विषय है जब 15 सदस्य युवाओं के प्रतिनिधि मंडल में जिले का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिला है। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी हरेंद्र सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी अमित त्यागी, जिला युवा अधिकारी अरुण तिवारी आदि मौजूद रहे।

Related posts

फरीदाबाद हरियाणा में बागपत के एक्टर विकास मलनिया हुए बेस्ट एक्टर मॉडल श्रेणी में सम्मानित

Vedansh (Baghpat)

विश्व में देश का नाम रोशन करने पर सरूरपुर की प्रीति नैन को किया सम्मानित

jantanow

सिद्ध पीठ बाबा काले सिंह मन्दिर खेकड़ा में लगा विशाल भण्ड़ारा

jantanow

National Youth Festival 2024 | राष्ट्रीय युवा महोत्सव 2024 में शामिल होंगे बागपत के दो होनहार युवा

Vedansh (Baghpat)

International Yoga 2023 : विश्व कल्याण और जगत उत्थान की राह प्रशस्त कर रहा है योग का विज्ञान

jantanow

सघन मिशन इन्द्रधनुष 5.0 अभियान के तृतीय चरण का हुआ शुभारंभ

Vivek Jain

Leave a Comment