Janta Now
अयोध्याउत्तर प्रदेशजिलादेशदेश - दुनियाधर्मराज्य

अयोध्या: श्रीराम नवमी मेला हेतु प्रशासन की तैयारी

अयोध्या। रामनवमी मेले के लिए नया घाट पुलिस चौकी के पीछे कन्ट्रोल रूम पूर्ण रूप से स्थापित हो गया है तथा सक्रिय हो गया है। यहाँ पर अधिकारियों की 24 घंटे ड्यूटी लगायी गयी है, जिसमें पुलिस और सिविल विभाग के अधिकारी/सहायक हैं। साथ ही साथ, जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा पूर्व में भी मजिस्ट्रेट एवं पुलिस अधिकारियों की तैनाती की जा चुकी है एवं स्वास्थ्य विभाग, नगर निगम, विद्युत विभाग आदि विभाग के अधिकारियों द्वारा भी अपने अपने विभाग से संबंधित ड्यूटी लगायी गयी है। इसमें मंडलायुक्त एवं पुलिस महानिरीक्षक द्वारा बेहतर समन्वय से रामनवमी के पर्व को सम्पन्न कराने हेतु निर्देश दिये गये है।

मेला नियंत्रण कक्ष के नम्बर 05278-232043, 232044, 232046, 232047, 9120989195, 9454402642 कोई भी व्यक्ति उक्त नम्बर पर मेला के सम्बंध में जनोपयोगी जानकारी का आदान प्रदान कर सकता है।

अयोध्या के प्रसिद्ध चैत्र रामनवमी मेला 2024 के अवसर मजिस्ट्रेट-गण/राज्यपत्रित पुलिस अधिकारी/निरीक्षकगण /उपनिरीक्षकगण की संयुक्त ड्युटी लगायी है। सम्बंधित अधिकारीगण अपने-अपने जोन/सेक्टर क्षेत्र का पूर्व में ही भ्रमण करके वस्तुस्थिति से अवगत हो तथा जोनल प्रभारी/सेक्टर प्रभारी आपस में सामंजस्य बनाकर लगाये गये पुलिस बल के सहयोग से शांति एवं सुरक्षा/यातायात व्यवस्था बनाये रखेंगे।

ज्ञात हो कि तुलसी उद्यान प्रांगण में संस्कृति विभाग के कैंप में सोमवार को लगभग दिनभर पुलिस विभाग की वृहद मीटिंग चली, जिसमें सभी आला-अधिकारी मौजूद रहे।

Related posts

चार साल की बच्ची के साथ हैवानियत, आरोपी युवक फरार

jantanow

प्राथमिक विद्यालय परेवा बना लोक सभा चुनाव के लिए मतदेय स्थल

RamNaresh

Jalaun News  : स्टेट बैंक में आग लगने से मचा हड़कंप

jantanow

मनरेगा मजदूर हटाओ, जेसीबी मशीन से मनरेगा कार्य कराओं – सचिव दुर्गा प्रसाद

RamNaresh

पुलिस को मिली बड़ी सफलता, चार शातिर चोरों को असलाह के साथ किया गिरफ्तार

Sachin Singh Chauhan

बीईओं प्रभात श्रीवास्तव की मिलीभगत से चोरी से कटे पेड़ मामले में 15 दिन बाद भी नही हुई कोई कार्रवाई

jantanow

Leave a Comment