Janta Now
अयोध्याउत्तर प्रदेशजिलादेशदेश - दुनियाधर्मराज्य

अयोध्या: श्रीराम नवमी मेला हेतु प्रशासन की तैयारी

अयोध्या। रामनवमी मेले के लिए नया घाट पुलिस चौकी के पीछे कन्ट्रोल रूम पूर्ण रूप से स्थापित हो गया है तथा सक्रिय हो गया है। यहाँ पर अधिकारियों की 24 घंटे ड्यूटी लगायी गयी है, जिसमें पुलिस और सिविल विभाग के अधिकारी/सहायक हैं। साथ ही साथ, जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा पूर्व में भी मजिस्ट्रेट एवं पुलिस अधिकारियों की तैनाती की जा चुकी है एवं स्वास्थ्य विभाग, नगर निगम, विद्युत विभाग आदि विभाग के अधिकारियों द्वारा भी अपने अपने विभाग से संबंधित ड्यूटी लगायी गयी है। इसमें मंडलायुक्त एवं पुलिस महानिरीक्षक द्वारा बेहतर समन्वय से रामनवमी के पर्व को सम्पन्न कराने हेतु निर्देश दिये गये है।

मेला नियंत्रण कक्ष के नम्बर 05278-232043, 232044, 232046, 232047, 9120989195, 9454402642 कोई भी व्यक्ति उक्त नम्बर पर मेला के सम्बंध में जनोपयोगी जानकारी का आदान प्रदान कर सकता है।

अयोध्या के प्रसिद्ध चैत्र रामनवमी मेला 2024 के अवसर मजिस्ट्रेट-गण/राज्यपत्रित पुलिस अधिकारी/निरीक्षकगण /उपनिरीक्षकगण की संयुक्त ड्युटी लगायी है। सम्बंधित अधिकारीगण अपने-अपने जोन/सेक्टर क्षेत्र का पूर्व में ही भ्रमण करके वस्तुस्थिति से अवगत हो तथा जोनल प्रभारी/सेक्टर प्रभारी आपस में सामंजस्य बनाकर लगाये गये पुलिस बल के सहयोग से शांति एवं सुरक्षा/यातायात व्यवस्था बनाये रखेंगे।

ज्ञात हो कि तुलसी उद्यान प्रांगण में संस्कृति विभाग के कैंप में सोमवार को लगभग दिनभर पुलिस विभाग की वृहद मीटिंग चली, जिसमें सभी आला-अधिकारी मौजूद रहे।

Related posts

मदन मोहन मालवीय के जीवन से प्रेरणा ले सभी : हरीश चौधरी

jantanow

आदर्श आचार संहिता और निर्वाचन व्यय सम्बन्धी उपबन्धों के उल्लंघनों की शिकायत हेतु ऐप जारी

Bhupendra Singh Kushwaha

शनि धाम टटीरी में भगवान की प्रतिमाओं का कराया गया अन्नाधिवास

शकुन यादव की जयंती पर बागपत में हुए अनेकों समाजसेवी कार्य

jantanow

Jalaun News: पंचायत राज ग्रामीण कर्मचारी संगठन का ब्लॉक मंत्री वरूण शुक्ला को बनाया गया

jantanow

Weather Update: आज से तीन दिनों तक 5 राज्यों में होगी झमाझम बारिश, जानिए मौसम विभाग का अलर्ट

jantanow

Leave a Comment