Janta Now
साऊँघाट
उत्तर प्रदेशजिलातहकीकातदेशबस्तीराज्य

ग्राम पंचायत कोड़रा में फर्जी मस्टर रोल के सहारे की जा रही लूट

रिपोर्ट,दिलीप कुमार

बस्ती ( साऊँघाट ) – प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश का ढिंढ़ोरा पीटती है लेकिन यदि ग्राम पंचायतों में धरातलीय निरीक्षण किया जाए तो भ्रष्टाचार के नये – नये परत खुलते नजर आ रहे हैं । विकासखण्ड साऊघाट के अर्न्तगत ग्राम पंचायत कोड़रा में ग्राम प्रधान शशि कला सचिव , तकनीकी सहायक , रोजगार सेवक की मिलीभगत से मनरेगा कार्यों की फर्जी मस्टर रोल जारी कर सरकारी धन की बंदरबाट करने की तैयारी में जुटे हैं ।साऊँघाट

वर्तमान समय में ग्राम पंचायत में तीन साइडों का फर्जी मस्टर रोल जारी है जिसमें दो साइडों पर मनरेगा कार्य चल रहा है एवं एक साइड पर पीएम आवास की मनरेगा मजदूरी की हाजिरी लग रही है । प्रथम कार्य नवीन परती से राम लखन के खेत तक खरहवा ताल के बगल बंधा निर्माण कार्य एवं दूसरा कार्य कन्हैया के खेत से सररहवा सरहद तक खरहवा ताल बंधा निर्माण कार्य चल रहा है । दोनों साइडों पर फर्जी मस्टर रोल में 139 मनरेगा मजदूरों की हाजिरी लग रही है ।

धरातल पर न तो कोई कार्य चल रहा है और न ही कोई मनरेगा मजदूर कार्य कर रहा है । ग्राम प्रधान शशि कला फर्जी मस्टर रोल के सहारे ग्राम पंचायत के विकास कार्यों के नाम पर सरकारी धन का बंदरबांट करने से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है । ग्रामीणों ने नराजगी जताते हुए मीडिया से कहा कि फर्जी मस्टर रोल जारी करके फर्जी मनरेगा मजदूरों की हाजिरी लगाने से गांव का विकास नही होगा लेकिन ग्राम प्रधान , सचिव , तकनीकी सहायक , रोजगार सेवक के जेब का विकास अवश्य होगा ।

इस संम्बध में रोजगार सेवक से फोन के माध्यम से मीडिया टीम ने जानकारी प्राप्त किया तो रोजगार सेवक ने बताया कि हमारा तबीयत खराब है और मनरेगा मजदूरों की संख्या के बारे में जानकारी के लिए ग्राम प्रधान शशि कला से सम्पर्क कर लीजिए । उक्त प्रकरण में ग्राम प्रधान शशि कला ने मीडिया के फोन को रिसीव नहीं किया ।

Related posts

प्रसिद्ध जैन तीर्थ पद्मावती धाम खेकड़ा में हुई मां की भक्तिमय आराधना

jantanow

PM kisan : क्या पति पत्नी दोनों को मिल सकते हैं 6 हजार ?

jantanow

धार्मिक रामलीला खेकड़ा में श्रीराम का अयोध्या पहुॅंचने पर हुआ भव्य स्वागत 

Bhupendra Singh

Pm Kisan Physical verification kaise karen | Physical verification प्रक्रिया में किया गया बदलाव

jantanow

बागपत में फीस्ट डे ऑफ सेंट जोसेफ द वर्कर पर हुई विशेष प्रार्थना सभाएं

jantanow

यूपी कासगंज में बड़ा हादसा ,श्रद्धांलुयों को ले जा रहा ट्रैक्टर तालाब में पलटा ,22 की मौत 

jantanow

Leave a Comment