Janta Now
साऊँघाट
उत्तर प्रदेशजिलातहकीकातदेशबस्तीराज्य

ग्राम पंचायत कोड़रा में फर्जी मस्टर रोल के सहारे की जा रही लूट

रिपोर्ट,दिलीप कुमार

बस्ती ( साऊँघाट ) – प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश का ढिंढ़ोरा पीटती है लेकिन यदि ग्राम पंचायतों में धरातलीय निरीक्षण किया जाए तो भ्रष्टाचार के नये – नये परत खुलते नजर आ रहे हैं । विकासखण्ड साऊघाट के अर्न्तगत ग्राम पंचायत कोड़रा में ग्राम प्रधान शशि कला सचिव , तकनीकी सहायक , रोजगार सेवक की मिलीभगत से मनरेगा कार्यों की फर्जी मस्टर रोल जारी कर सरकारी धन की बंदरबाट करने की तैयारी में जुटे हैं ।साऊँघाट

वर्तमान समय में ग्राम पंचायत में तीन साइडों का फर्जी मस्टर रोल जारी है जिसमें दो साइडों पर मनरेगा कार्य चल रहा है एवं एक साइड पर पीएम आवास की मनरेगा मजदूरी की हाजिरी लग रही है । प्रथम कार्य नवीन परती से राम लखन के खेत तक खरहवा ताल के बगल बंधा निर्माण कार्य एवं दूसरा कार्य कन्हैया के खेत से सररहवा सरहद तक खरहवा ताल बंधा निर्माण कार्य चल रहा है । दोनों साइडों पर फर्जी मस्टर रोल में 139 मनरेगा मजदूरों की हाजिरी लग रही है ।

धरातल पर न तो कोई कार्य चल रहा है और न ही कोई मनरेगा मजदूर कार्य कर रहा है । ग्राम प्रधान शशि कला फर्जी मस्टर रोल के सहारे ग्राम पंचायत के विकास कार्यों के नाम पर सरकारी धन का बंदरबांट करने से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है । ग्रामीणों ने नराजगी जताते हुए मीडिया से कहा कि फर्जी मस्टर रोल जारी करके फर्जी मनरेगा मजदूरों की हाजिरी लगाने से गांव का विकास नही होगा लेकिन ग्राम प्रधान , सचिव , तकनीकी सहायक , रोजगार सेवक के जेब का विकास अवश्य होगा ।

इस संम्बध में रोजगार सेवक से फोन के माध्यम से मीडिया टीम ने जानकारी प्राप्त किया तो रोजगार सेवक ने बताया कि हमारा तबीयत खराब है और मनरेगा मजदूरों की संख्या के बारे में जानकारी के लिए ग्राम प्रधान शशि कला से सम्पर्क कर लीजिए । उक्त प्रकरण में ग्राम प्रधान शशि कला ने मीडिया के फोन को रिसीव नहीं किया ।

Related posts

फिरोजाबाद :पत्नी का इश्क बर्दाश्त न हुआ ,शराब पिलाकर प्रेमी से उगलवाई उनकी प्रेम कहानी, और मरने तक मारा

jantanow

मेरी आवाज सुनो जन कल्याण समिति ने किया मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित

मच्छर, चूहा एवं छछूंदर नियंत्रित करना परम आवश्यक – कृषि रक्षा अधिकारी

व्यय प्रेक्षक नितिन शिवराज के पाटिल ने किया लोकसभा निर्वाचन मीडिया सेल व कंट्रोल रूम का निरीक्षण

Vedansh (Baghpat)

सरूरपुर में हुआ निशुल्क कम्प्यूटर लैब और लाईब्रेरी का शुभारम्भ

Bhupendra Singh Kushwaha

आदर्श आचार संहिता और निर्वाचन व्यय सम्बन्धी उपबन्धों के उल्लंघनों की शिकायत हेतु ऐप जारी

Bhupendra Singh Kushwaha

Leave a Comment