Janta Now
उत्तर प्रदेश

ग्राम पंचायत बांसगांव में मानकविहीन आर सी सी रोड निर्माण कार्य होने से ग्रामीणों में आक्रोश

बस्ती ( हर्रैया ) – जहां एक तरफ प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश का दावा करती है वही दूसरी तरफ जिम्मेदारों द्वारा भ्रष्टाचारियों को सहयोग देकर धड़ल्ले से सरकारी धन का दुरुपयोग किया जा रहा है । विकासखण्ड हर्रैया के अन्तर्गत ग्राम पंचायत बांसगांव में आर सी सी रोड का निर्माण कार्य चौहान पुरवा पर चल रहा है । श्रीपतिपुर चौराहे के दक्षिण अमारी बाजार रोड से सटा पूरब तरफ गुणवत्ताविहीन आर सी सी रोड का निर्माण कार्य चल रहा है ।

 

आर सी सी रोड में पीले रंग के ईंट का प्रयोग किया जा रहा है और किनारे की पट्टी (बाकसिंग ) में सीमेन्ट , बालू , मोरंग का प्रयोग नही किया जा रहा है । आर सी सी रोड के किनारे की पट्टी (बाकसिंग ) में मात्र पीले ईंट को सटाकर रखा जा रहा है । ग्राम प्रधान अशोक कुमार , सचिव राम जस वर्मा , तकनीकी सहायक की मिलीभगत से सरकारी धन का बंदरबाट करने की तैयारी चल रही है ।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार गुणवत्ता विहीन आर सी सी रोड निर्माण कार्य का मुख्य कारण ग्राम प्रधान अशोक कुमार द्वारा विकास कार्यों में रुचि न लेना है । ग्राम प्रधान अशोक कुमार स्वयं ग्राम पंचायत के विकास कार्यों की देखरेख न करके प्रधान प्रतिनिधि के द्वारा विकास कार्य करवाते हैं इसीलिए ग्राम पंचायत बांसगांव में विकास कार्य समुचित ढंग से नहीं हो पा रहा है ।

नाम न छपने की शर्त पर कुछ ग्रामीणों ने बताया कि यदि कोई ग्रामीण विकास कार्य के अनियमितता की शिकायत करता है तो उसके ऊपर दबाव देकर शिकायत देने से मना कर देते हैं । गुणवत्ताविहीन आर सी सी रोड के निर्माण कार्य के बारे में एक सप्ताह पहले ग्राम प्रधान अशोक कुमार एवं सचिव राम जस वर्मा को सूचना दी गयी लेकिन ग्राम प्रधान एवं सचिव ने इस मामले का संज्ञान नही लिया ।

इस प्रकरण में सचिव राम जस वर्मा ने मीडिया टीम से कहा कि जब समय मिलेगा तो हम देख लेंगे । इस सम्बंध में खण्ड विकास अधिकारी हर्रैया सुशील कुमार पाण्डेय ने कहा कि मीडिया टीम के माध्यम से मामला संज्ञान आया है जल्द ही जांच कराकर कार्रवाई की जायेगी ।

Related posts

Free Lpg Gas Cylinder कैसे मिलेगा !होली में फ्री गैस सिलेंडर का लाभ कैसे मिलेगा !

jantanow

होली के हुड़दंग मे युवक की हत्या मे तीन को गिरफ्तार कर जेल भेजा

jantanow

Ayodhya: एटा-श्री राम मंदिर अयोध्या पहुंचा जलेसर में निर्मित 24 कुन्तल का विशाल घण्टा

Sachin Singh Chauhan

डीएम के निर्देश पर मानपुर में राजस्व टीम ने सरकारी भूमि को किया चिन्हित

jantanow

बागपत : पद्मावती धाम में डॉक्टर बनने की खुशी में करायी भक्तिमय आराधना

jantanow

गणतंत्र दिवस पर डीपीएस में रही सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम

jantanow

Leave a Comment