Janta Now
Educationउत्तर प्रदेशराज्यशिक्षा

डियूटी से गायब लापरवाह शिक्षामित्र पर अभी तक नही हुई कोई कार्रवाई

Basti news today : आपको बताते चले कि विकासखंड विक्रमजोत के अंतर्गत ग्राम पंचायत कुदरही में स्थिति प्राथमिक विद्यालय देवकली बाबू शनिवार को 9.30 बजे तक बन्द था । विद्यालय बंद होने के कारण नौ निहाल बच्चें बाउंड्री वॉल एवं गेट पर चढ़कर कूदकर रहे थे एवं प्राथमिक विद्यालय से सटा पूरब तरफ अमृत सरोवर तालाब है जिसमें काफी पानी भरा हुआ है । नौ निहाल बच्चें तालाब के किनारे-किनारे टहल रहे थे और एक दूसरे को धक्का मार रहे थे ।बस्ती : प्राथमिक विद्यालय देवकली बाबू पर तैनात शिक्षक / शिक्षिका नौनिहाल बच्चों के भविष्य के साथ कर रहे खिलवाड़




प्राथमिक विद्यालय देवकली बाबू पर दो शिक्षिकाओं की तैनाती है । सौम्या गोस्वामी प्रभारी प्रधानाध्यापक पद पर कार्यरत हैं एवं कुमकुम देवी शिक्षामित्र के पद पर तैनात है । दो रसोइया की तैनाती है लेकिन शनिवार को 9.30 बजे तक विद्यालय पर कोई आया नहीं था । शुक्रवार को भी विद्यालय बंद था 12:00 बजे तक नौ निहाल बच्चें विद्यालय की परिक्रमा वापस चले गए थे । सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्राथमिक विद्यालय देवकली में तैनात प्रभारी प्रधानाध्यापक सौम्या गोस्वामी एवं शिक्षामित्र कुमकुम देवी मनचाहा ड्यूटी करती है विद्यालय खुलने एवं बन्द करने का कोई निश्चित समय नहीं है ।




प्रदेश सरकार परिषदीय विद्यालयों तरह-तरह की सुविधाएं उपलब्ध करा रहा है और परिषदीय विद्यालयों सुधारने का हर तरीके से प्रयास कर रहा है लेकिन प्राथमिक विद्यालय देव कली बाबू पर तैनात शिक्षकों को शासनादेश से कोई मतलब नहीं है । शुक्रवार को मीडिया टीम ने सूत्रों से जानकारी मिलने पर प्राथमिक विद्यालय देवकली बाबू पहुंचा जहां विद्यालय परिसर में नौ निहाल बच्चे इधर-उधर टहलते मिले ।




मीडिया टीम ने प्रभारी प्रधानाध्यापक सौम्या गोस्वामी से फोन के माध्यम से संपर्क किया तो प्रभारी प्रधानाध्यापक ने मीडिया टीम के कॉल को रिसीव नहीं किया । शिक्षामित्र कुमकुम देवी से फोन के माध्यम से जानकारी लिया तो शिक्षामित्र ने बताया कि हम सब्जी लेने के लिए बाजार आये हैं एवं रसोइया से संपर्क किया गया तो रसोइया ने बताया कि अभी हम रास्ते में है ।




इस संबंध में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अनूप कुमार खंड शिक्षा अधिकारी विक्रमजोत ममता सिंह से नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा था और स्पष्टीकरण के आधार पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया था लेकिन खंड शिक्षा अधिकारी विक्रमजोत ममता सिंह ने जांच के नाम पर कार्रवाई करने के बजाए लीपापोती में जुटी है ।




इस सम्बध में खंड शिक्षा अधिकारी विक्रमजोत ममता सिंह ने बताया कि जारी नोटिस का स्पष्टीकरण शिक्षामित्र कुमकुम देवी ने दिया है जिसमें बताया है कि प्रभारी प्रधानाध्यापक सौम्या गोस्वामी मेडिकल पर है और शिक्षामित्र कुमकुम देवी माफी नामा भरकर दिया है कि भविष्य में कभी ऐसी गलती नहीं करेगें।



Related posts

Agra News | दलाल दे रहे थे जन्म – मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने का झांसा, प्रवर्तन दाल ने सात कि जगह पांच दबोचे 

यात्रीगण कृपया ध्यान दें ,🚂 ट्रेनों में जांच-परखकर लें कोई भी सामान, अवैध वेंडर लोगों के स्वास्थ्य से कर रहे खिलवाड़

Sachin Singh Chauhan

शिक्षा में नवाचार कर रहे लोगों एवं संगठनों को मिलेगी अंतरराष्ट्रीय पहचान

Vedansh (Baghpat)

सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने हेतु कई विभागों द्वारा योजनाओं के स्टाल लगवाएं गये

Sachin Singh Chauhan

मम्मी मुझे माफ करना, मुझ पर बहुत कर्ज है… और फिर यमुना में कूदा कपड़ा व्यापारी 

Sachin Singh Chauhan

मिस्टर एंड मिस किड्स इंडिया फैशनिस्टा कार्यक्रम का हुआ आयोजन

jantanow

Leave a Comment