Janta Now
Educationउत्तर प्रदेशबस्ती

निपुण घोषित 80 विद्यालयों को प्रशस्ति पत्र व मोमेण्टो कलेक्टेट सभागार में वितरित हुआ

रिपोर्ट:दिलीप कुमार

बस्ती – निपुण घोषित 80 विद्यालयों को प्रशस्ति पत्र व मोमेण्टो कलेक्टेट सभागार में दिया गया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी जयेदव सी.एस., सांसद प्रतिनिधि जगदीश शुक्ला, विधायक प्रतिनिधि सरोज मिश्रा, गुलाब चन्द्र सोनकर उपस्थित रहें। मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि राज्य के विद्यालयों में कक्षा 1 से 3 तक अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को सरकार द्वारा जारी निपुण भारत की निर्धारित दक्षताओं को सुनिश्चित करने के लिए भारत सरकार की समय अवधि से एक वर्ष पूर्व ही वर्ष 2025-26 तक प्राप्त करने का लक्ष्य रखा है।

उन्होने बताया कि दक्षताओं को प्राप्त करने के लिए विभाग द्वारा विभिन्न प्रकार के प्रशिक्षण कार्यक्रम व साहित्य का विकास तथा बच्चों के लिए अभ्यास पुस्तिकाओं, ई कंटेंट, टीएलएम सहित विभिन्न सुविधाओं का विकास कर उसे स्कूलों में लागू किया गया। उन्होने बताया कि जनपद के कुल 1238 विद्यालयों के रैंडम आधार पर प्रति कक्षा 12 छात्र (कुल 36) का असेसमेंट डायट के प्रशिक्षुओं द्वारा दिनांक 26 नवंबर से 7 दिसंबर 2023 तक किया गया।

उन्होने बताया कि जनपद के कुल 80 विद्यालय प्रथम चरण में 80 प्रतिशत प्राप्तांको के आधार पर निपुण घोषित किए गए। इस अवसर पर बीएसए अनूप तिवारी, पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी रेखा गुप्ता सहित संबंधित विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहें।

Related posts

हर्षोल्लास के साथ मनाया गया जैन संत विज्ञान सागर महाराज जी का 52 वां जन्म जयंती महोत्सव

विवेक जैन ( बागपत )

नगर निगम के द्वारा बंद हीटर लगाकर खिंचवाई जा रही फोटो 

प्रधान प्रतिनिधि मंटू सिंह ने ग्राम पंचायत नयकापार में आर्थिक सहायता अभियान का किया शुभारंभ

jantanow

कुठौंद क्षेत्र में जनसेविका पूजा शुक्ला निरन्तर घर घर जाकर भाजपा मत दाताओं का आभार प्रकट किया

लायंस क्लब बागपत ने किया प्रतिभाशाली महिलाओं को सम्मानित

jantanow

एक दिवसीय रोजगार मेले का आयोजन 09 अगस्त को होगा

Leave a Comment