Janta Now
Educationउत्तर प्रदेशबस्ती

निपुण घोषित 80 विद्यालयों को प्रशस्ति पत्र व मोमेण्टो कलेक्टेट सभागार में वितरित हुआ

रिपोर्ट:दिलीप कुमार

बस्ती – निपुण घोषित 80 विद्यालयों को प्रशस्ति पत्र व मोमेण्टो कलेक्टेट सभागार में दिया गया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी जयेदव सी.एस., सांसद प्रतिनिधि जगदीश शुक्ला, विधायक प्रतिनिधि सरोज मिश्रा, गुलाब चन्द्र सोनकर उपस्थित रहें। मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि राज्य के विद्यालयों में कक्षा 1 से 3 तक अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को सरकार द्वारा जारी निपुण भारत की निर्धारित दक्षताओं को सुनिश्चित करने के लिए भारत सरकार की समय अवधि से एक वर्ष पूर्व ही वर्ष 2025-26 तक प्राप्त करने का लक्ष्य रखा है।

उन्होने बताया कि दक्षताओं को प्राप्त करने के लिए विभाग द्वारा विभिन्न प्रकार के प्रशिक्षण कार्यक्रम व साहित्य का विकास तथा बच्चों के लिए अभ्यास पुस्तिकाओं, ई कंटेंट, टीएलएम सहित विभिन्न सुविधाओं का विकास कर उसे स्कूलों में लागू किया गया। उन्होने बताया कि जनपद के कुल 1238 विद्यालयों के रैंडम आधार पर प्रति कक्षा 12 छात्र (कुल 36) का असेसमेंट डायट के प्रशिक्षुओं द्वारा दिनांक 26 नवंबर से 7 दिसंबर 2023 तक किया गया।

उन्होने बताया कि जनपद के कुल 80 विद्यालय प्रथम चरण में 80 प्रतिशत प्राप्तांको के आधार पर निपुण घोषित किए गए। इस अवसर पर बीएसए अनूप तिवारी, पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी रेखा गुप्ता सहित संबंधित विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहें।

Related posts

शकुन यादव की जयंती पर बागपत में हुए अनेकों समाजसेवी कार्य

jantanow

मां वैष्णो सेवा समिति बड़ौत ने आयोजित किया मां भगवती का भव्य जागरण

Vivek Jain

विजिलेंस टीम ने 1 लाख की घूस लेते महिला लेखपाल को रंगे हाथ दबोचा..

jantanow

गृहकलह से परेशान युवक ने खाया विषाक पदार्थ , इलाज के दौरान हुई मौत

jantanow

महेश शर्मा लगातार दूसरी बार बने लायंस क्लब बागपत के अध्यक्ष

Bhupendra Singh

विवादों के बीच नेहा सिंह राठौड़ का नया गाना हुआ रिलीज

jantanow

Leave a Comment