Janta Now
Educationउत्तर प्रदेशबस्ती

निपुण घोषित 80 विद्यालयों को प्रशस्ति पत्र व मोमेण्टो कलेक्टेट सभागार में वितरित हुआ

रिपोर्ट:दिलीप कुमार

बस्ती – निपुण घोषित 80 विद्यालयों को प्रशस्ति पत्र व मोमेण्टो कलेक्टेट सभागार में दिया गया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी जयेदव सी.एस., सांसद प्रतिनिधि जगदीश शुक्ला, विधायक प्रतिनिधि सरोज मिश्रा, गुलाब चन्द्र सोनकर उपस्थित रहें। मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि राज्य के विद्यालयों में कक्षा 1 से 3 तक अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को सरकार द्वारा जारी निपुण भारत की निर्धारित दक्षताओं को सुनिश्चित करने के लिए भारत सरकार की समय अवधि से एक वर्ष पूर्व ही वर्ष 2025-26 तक प्राप्त करने का लक्ष्य रखा है।

उन्होने बताया कि दक्षताओं को प्राप्त करने के लिए विभाग द्वारा विभिन्न प्रकार के प्रशिक्षण कार्यक्रम व साहित्य का विकास तथा बच्चों के लिए अभ्यास पुस्तिकाओं, ई कंटेंट, टीएलएम सहित विभिन्न सुविधाओं का विकास कर उसे स्कूलों में लागू किया गया। उन्होने बताया कि जनपद के कुल 1238 विद्यालयों के रैंडम आधार पर प्रति कक्षा 12 छात्र (कुल 36) का असेसमेंट डायट के प्रशिक्षुओं द्वारा दिनांक 26 नवंबर से 7 दिसंबर 2023 तक किया गया।

उन्होने बताया कि जनपद के कुल 80 विद्यालय प्रथम चरण में 80 प्रतिशत प्राप्तांको के आधार पर निपुण घोषित किए गए। इस अवसर पर बीएसए अनूप तिवारी, पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी रेखा गुप्ता सहित संबंधित विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहें।

Related posts

यूपी के बागपत में कांग्रेस प्रत्याशी जाहिद कुरैशी का धमाकेदार प्रचार

jantanow

दिव्यांगजन सशक्तीकरण पुरस्कार हेतु आवेदन प्राप्ति की तिथि 15 जुलाई निर्धारित

आईसीएसई बोर्ड में अर्जुन नैन को बेहतरीन प्रदर्शन करने पर किया गया सम्मानित

jantanow

29 जुलाई को कुदरहा ब्लाक पर दिव्यांगों को वितरित होगा उपकरण

देश के सबसे प्रभावशाली 100 पत्रकारों में शुमार हुए बागपत के विपुल जैन

Bhupendra Singh Kushwaha

जालौन : 60 वर्षीय वृद्धा के साथ दुष्कर्म मुकदमा हुआ दर्ज

jantanow

Leave a Comment