Janta Now
उत्तर प्रदेशबस्ती

प्रेमिका से मिलने गये हेड कांस्टेबल को पुलिस अधीक्षक ने किया निलंबित

रिपोर्ट,दिलीप कुमार

बस्ती ( कप्तानगंज ) – कप्तानगंज थाने पर तैनात हेड कांस्टेबल ने दुबौलिया थाना क्षेत्र के एक गांव में रात को लगभग 10 बजे लड़की से मिलने गया था और ग्रामीणों ने पुलिसकर्मी को पकड़ कर हाथापाई कर दिया था तथा मारपीट मामले में प्रभारी निरीक्षक कप्तानगंज की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस अधीक्षक गोपाल कृष्ण चौधरी ने कप्तानगंज थाने में तैनात हेड कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है ।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कप्तानगंज थाने पर तैनात सिपाही को बगैर किसी सूचना के दुबौलिया थाना क्षेत्र में पाए जाने के आरोप में उपरोक्त कार्यवाही की गई है ।

 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार हेड कांस्टेबल का काफी समय से लड़की से मिलने आता जाता था और शुक्रवार रात को पुलिसकर्मी ने गांव में कई चक्कर लगाया तब ग्रामीणों को सक हो गया कि मामला कुछ गड़बड़ है । कुछ समय पश्चात ग्रामीणों ने मामले की सच्चाई जानने के लिए पुलिस कर्मी के पीछे – पीछे गये तो पता चला कि वह गांव की एक लड़की से बातचीत कर रहा है । ग्रामीणों ने पुलिस कर्मी से पूछा कि इतनी रात में कहा टहल रहे हो ? तुम्हारा क्या नाम है ? तब पुलिस कर्मी ने कहा कि मैं टहल रहा हूं मैं गांजी पुर का निवासी हूं कप्तानगंज थाने में तैनात हेड कांस्टेबल पद पर कार्यरत हूं । तब ग्रामीणों ने कहा कि सादे कपड़ों में लड़की के साथ क्या कर रहे हो ? तब ग्रामीणों की भीड़ देख पुलिस कर्मी भयभीत हो गया और लड़की भी हौचक्का हो गई और लड़की पुलिसकर्मी के बचाव में ग्रामीणों से अपील करने लगी ।

लड़की ने कहा कि हम लोग आपस में बातचीत कर रहे हैं आप लोग पुलिसकर्मी को छोड़ दीजिए । हम लोग आपस में बाचतीत कर रहे हैं । मामला तूल पकड़ते देख इसकी सूचना ग्रामीणों ने दुबौलिया पुलिस को दी मौके पर दुबौलिया पुलिस पहुंच कर पुलिसकर्मी समेत कुछ ग्रामीणों को पकड़कर थाने में ले गई थी । दुबौलिया पुलिस ने पूछताछ के बाद आरोपी पुलिसकर्मी को थाने से छोड़ दिया है और कुछ ग्रामीणों को छोड़ने की तैयारी में है ।

 

इस सम्बंध में थाना प्रभारी दुबौलिया ने बताया कि आरोपी पुलिसकर्मी को पुलिस अधीक्षक ने निलंबित कर दिया है और थाने पर बैठाये गये ग्रामीणों के परिजनों को बुलाया गया है । परिजनों के आने के बाद थाने पर बैठाये गये ग्रामीणों को परिजनों को सुदुर्प किया जायेगा । किसी भी तरफ से कोई तहरीर नही मिला है ।

घटना की जांच क्षेत्राधिकारी रुधौली सतेंद्र भूषण तिवारी को दी गई है क्षेत्राधिकारी सतेन्द्र भूषण तिवारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है जांच के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी |

Related posts

Scholarship 2022 : 75 हजार रुपए तक का मिलेगा लाभ

jantanow

ग्राम पंचायत कोड़रा में बीडीओं के संरक्षण में हो रहा मनरेगा फर्जीवाड़ा

 50 हजार की रिश्वत लेते रोजगार सेवक गिरफ्तार

jantanow

बीडीओं सदीप कुमार सिंह की मिलीभगत से सड़वलिया में फर्जी मनरेगा कार्य हुआ पूर्ण

Bhupendra Singh Kushwaha

Jalaun news today :जालौन पुलिस ने ATM कार्ड की अदला – बदली करके धोखाधड़ी करने वाले साइबर गैंग का किया पर्दाफाश

jantanow

ताज ट्रेपीजियम के अंतर्गत आने वाले कॉल डिपो को प्रशासनिक अधिकारियों के नेतृत्व में सील किया

Bhupendra Singh Kushwaha

Leave a Comment