Janta Now
Educationउत्तर प्रदेशबस्ती

बीईओं प्रभात कुमार श्रीवास्तव के सहयोग से अवैध विद्यालयों का शिक्षण सत्र हुआ पूर्ण

रिपोर्ट,दिलीप कुमार

बस्ती ( कप्तानगंज ) – बीईओं प्रभात कुमार श्रीवास्तव के सहयोग से विकासखण्ड कप्तानगंज में बिना मान्यता प्राप्त विद्यालयों का शिक्षण सत्र पूर्ण हो गया है । बिना मान्यता प्राप्त विद्यालयों के प्रबन्धकों / संचालकों ने बीईओं प्रभात कुमार श्रीवास्तव समेत अन्य जिम्मेदार अधिकारियों को बधाई दिया है और नये शिक्षण सत्र प्रारम्भ करने में सहयोग की अपील किया है ।


प्रदेश सरकार विगत 15 वर्षों से बिना मान्यता प्राप्त विद्यालयों / अवैध विद्यालयों का संचालन रोकने के लिए आदेश जारी किया है और अवैध विद्यालयों के खिलाफ नोटिस जारी करके निर्धारित समय सीमा के अन्दर विद्यालयों का संचालन तत्काल बंद कराते हुए विद्यालय पर बंद का नोटिस चस्पा करने का आदेश जारी किया गया है । नोटिस देने के बाद भी यदि अवैध विद्यालयों / बिना मान्यता प्राप्त विद्यालयों का संचालन बंद नही होता है तो विद्यालय प्रबंधक / संचालक के खिलाफ जुर्माना के साथ एफ आई आर दर्ज कराने का निर्देश भी दिया गया है । प्रदेश सरकार के इतने कड़े कानून जारी होने के बाद भी विकासखण्ड कप्तानगंज में अवैध विद्यालयों का संचालन बंद नही हो पाया है ।

बीईओं प्रभात कुमार श्रीवास्तव ने अवैध विद्यालयों पर कार्रवाई तो नही किया परन्तु तत्कालीन बीईओं राजेश कुमार द्वाराबंद कराये गये अवैध विद्यालयों का संचालन अवश्य प्रारम्भ करा दिया था । बीईओं प्रभात कुमार श्रीवास्तव अवैध विद्यालयों से मासिक शुल्क के हिसाब से अवैध वसूली करते हैं । 01 अप्रैल से नया शिक्षण सत्र प्रारम्भ हो गया है । बीइओं के सहयोगियों / दलालों के द्वारा अवैध विद्यालयों के संचालन के लिए नया रेट तय किया जा रहा है ।

 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार अवैध विद्यालयों / बिना मान्यता प्राप्त विद्यालयों से अबकी बार पुराने शिक्षण सत्र की अपेक्षा नये शिक्षण सत्र का संचालन करने के लिए रेट महंगा देना पड़ेगा क्योंकि शिक्षा विभाग के सहयोगियों / दलालों द्वारा कहा जा रहा है कि शासन के कड़े निर्देश देने के बाद भी साहब अपने ऊपर रिस्क लेकर अवैध विद्यालयों का संचालन करवायेंगें क्योंकि पुराने शिक्षण सत्र की अपेक्षा अबकी बार शिक्षा विभाग के अलावा एसडीएम समेत अन्य कई टीमों को अवैध विद्यालयों का संचालन बंद कराने का निर्देश दिया गया है।

लेकिन साहब सब टीमों को मैंनज करके अवैध विद्यालयों का संचालन करवायेंगे ।प्रदेश सरकार द्वारा अवैध विद्यालयों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश देना बीईओं प्रभात कुमार श्रीवास्तव के लिए अवैध वसूली करने के लिए शासन द्वारा जारी आदेश रामबाण साबित हो रहा है ।

Related posts

बस्ती : प्राथमिक विद्यालय देवकली बाबू पर तैनात शिक्षक / शिक्षिका नौनिहाल बच्चों के भविष्य के साथ कर रहे खिलवाड़

Bhupendra Singh Kushwaha

singer neha rathore : लोक गायिका नेहा के जवाब का पुलिस करती रही इंतजार

jantanow

मोनिका यादव ने अपने दलबल के साथ रालोद का थामा दामन

Bhupendra Singh Kushwaha

19 नवम्बर से बड़ा गांव में गुरु मंदिर में प्रतिष्ठा महोत्सव धूमधाम के साथ मनाया जाएगा

jantanow

बागपत के प्रसिद्ध जैन तीर्थो को देखने पहुॅंचे हरियाणा के बच्चे

jantanow

महाराणा प्रताप के जीवन से प्रेरणा ले लोग : सतीश पंवार

jantanow

Leave a Comment