Janta Now
उत्तर प्रदेशबस्ती

सीओं सतेन्द्र भूषण तिवारी ने धोखाधड़ी मामले का लिया संज्ञान , पत्रावली तत्काल प्रस्तुत करने का दिया निर्देश

रिपोर्ट,दिलीप कुमार

बस्ती ( लालगंज ) – सोशल मीडिया पर धोखाधड़ी मामले का मास्टरमाइंड सचिव शैलेन्द्र मणि त्रिपाठी की गिरफ्तारी न होने की खबर वायरल होते ही बस्ती पुलिस एक्शन में आ गई है और कुंभकर्णी नींद में मस्त लालगंज पुलिस जग गई ।

आपको बता दें कि विकासखण्ड कुदरहा में तैनात सचिव शैलेन्द्र मणि त्रिपाठी के खिलाफ लालगंज पुलिस ने धोखाधड़ी समेत अन्य गंभीर कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है । मुकदमा दर्ज होने के 45 दिन बीत जाने के बाद भी धोखाधड़ी मामले का मास्टरमाइंड सचिव शैलेन्द्र मणि त्रिपाठी की गिरफ्तारी न होना पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय बना हुआ है ।

 

सम्मानित समाचार पत्रों में खबर प्रकाशित होने के बाद पुलिस अधीक्षक गोपाल कृष्ण चौधरी ने धोखाधड़ी जैसी गंभीर धाराओं में दर्ज मुकदमें का मास्टरमांइड सचिव शैलेन्द्र मणि त्रिपाठी के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के 45 दिन बाद भी गिरफ्तारी न होने के मामले का संज्ञान लिया है और तत्काल लालगंज पुलिस को धोखाधड़ी मामले में की गई कार्रवाई को अवगत कराने का निर्देश दिया है ।

 

उक्त प्रकरण में चार लोगों के खिलाफ दिनांक – 10 – 02- 2024 को लालगंज पुलिस ने मुकदमा दर्ज है जिसमें से सचिव अजीत सिंह एवं शिवशंकर पाण्डेय पुत्र पुरुषोत्तम की गिरफ्तारी हो चुकी है एवं धोखाधड़ी का मास्टर माइंड सचिव शैलेन्द्र मणि त्रिपाठी एवं दीपक पाण्डेय पुत्र शिवशंकर पाण्डेय की गिरफ्तारी लालगंज पुलिस नही कर पाई है । ट्यूटर हैंडल पर धोखाधड़ी जैसी गंभीर धाराओं में दर्ज मुकदमें का मुख्य आरोपी सचिव शैलेन्द्र मणि त्रिपाठी की गिरफ्तारी न होने की खबर पोस्ट होते ही बस्ती पुलिस ने ट्यूटर हैंडल ने उक्त मामले का संज्ञान लिया और सम्बंधित को जल्द ही मुख्य आरोपी सचिव शैलेन्द्र मणि त्रिपाठी की गिरफ्तारी कर जेल भेजने का निर्देश दिया है ।

 

इस प्रकरण में प्रभारी थानाध्यक्ष सुनील कुमार गौड़ ने बताया कि धोखाधड़ी मामले की विवेचना चल रही है अभी आरोप सिद्ध नहीं हुआ है कि मुख्य आरोपी सचिव शैलेन्द्र मणि त्रिपाठी ही है और या कोई दूसरा आरोपी और कुछ विभागीय जांच सचिव शैलेन्द्र मणि त्रिपाठी के खिलाफ भी चल रही है। और उक्त प्रकरण की विवेचना उपनिरीक्षक राम भवन प्रजापति के द्वारा की जा रही है और अधिक जानकारी के लिए विवेचना अधिकारी से संपर्क कर लीजिए । इस सम्बंध में मीडिया टीम ने फोन के माध्यम से जानकारी लेना चाहा तो विवेचना अधिकारी राम भवन प्रजापति ने मीडिया टीम के फोन उठाने के बजाए फोन काट दिया ।

 

इस प्रकरण में सीओं रुधौली सतेन्द्र भूषण तिवारी ने कहा कि कल विवेचना अधिकारी राम भवन प्रजापति से धोखाधड़ी मामले की पत्रावली प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है पत्रावली की जांच आख्या के आधार पर उक्त प्रकरण में उचित कार्रवाई की जायेगी ।

Related posts

Railway news : कोहरे का कहर घंटो लेट चल रही ट्रेनें, यात्री परेशान, यहां देखें पूरी खबर

Bhupendra Singh Kushwaha

जालौन : बंगरा के शिवम गुर्जर पर हुई तीसरी बार गैंगस्टर की कार्यवाही

Admin

आंखों में मिर्ची झोक्कर मोटरसाइकिल लूटी

Bhupendra Singh Kushwaha

बागपत में फीस्ट डे ऑफ सेंट जोसेफ द वर्कर पर हुई विशेष प्रार्थना सभाएं

jantanow

बागपत के रटौल में हुआ जनपद स्तरीय आम महोत्सव का भव्य आयोजन

हर्रैया ब्लाक में तैनात सचिव दुर्गा प्रसाद मनरेगा भ्रष्टाचार में प्राप्त कर रहे प्रथम स्थान

Leave a Comment