Janta Now
मनरेगा भ्रष्टाचार
बस्तीउत्तर प्रदेश

हर्रैया ब्लाक में तैनात सचिव दुर्गा प्रसाद मनरेगा भ्रष्टाचार में प्राप्त कर रहे प्रथम स्थान

रिपोर्ट,दिलीप कुमार

हर्रैया (बस्ती ) विकासखंड हर्रैया में तैनात सचिव दुर्गा प्रसाद मनरेगा भ्रष्टाचार में प्रथम स्थान प्राप्त कर रहे हैं । सचिव दुर्गा प्रसाद और जे ई आर ई एस अपने आप को मनरेगा भ्रष्टाचार का मास्टरमाइंड समझते हैं सचिव और जे ई आर ई एस अपने-अपने तैनाती ग्राम पंचायतों में मनरेगा भ्रष्टाचार को बढ़ाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं । ग्राम पंचायत मनिकरपुर में तकनीकी सहायक राजेन्द्र शुक्ला की तैनाती है लेकिन मनमानी तरीके से जे ई आर ई एस ने ग्राम पंचायत मनिकरपुर पर कब्जा किया है और फर्जी एम बी करने में सफल है ।

सचिव दुर्गा प्रसाद और जे ई आर ई एस अपने आप को मान रहे मनरेगा भ्रष्टाचार के महान खिलाड़ी

आपको बता दें कि विकासखंड हरैया के अंतर्गत ग्राम पंचायत मनिकरपुर में दो साइडों का ऑनलाइन मस्टर रोल जारी है एक साइड पर प्रधानमंत्री आवास की मनरेगा मजदूरी की हाजिरी लग रही है और दूसरी साइड पूर्व माध्यमिक विद्यालय मनिकरपुर के दक्षिण तालाब का जीर्णोद्धार कार्य पर मनरेगा मजदूरों की हाजिरी लग रही है । एक सप्ताह से लगातार झमाझम बारिश हो रही है और पूर्व माध्यमिक विद्यालय मनिकरपुर के दक्षिण तालाब में एक सप्ताह से पानी भरा है । एक सप्ताह से पानी भरा होने के बावजूद भी सचिन दुर्गा प्रसाद मनरेगा मजदूरों की फर्जी हाजिरी लगाने में मस्त है ।

मनरेगा भ्रष्टाचार
जिम्मेदार अधिकारियों एवं मीडिया को गुमराह करके पानी से भरे तालाब में लगा रहे मनरेगा मजदूरों की फर्जी हाजिरी

मीडिया टीम ने जब ग्राम पंचायत मनिकरपुर में ऑनलाइन चल रहे मनरेगा कार्य का धरातलीय पड़ताल किया तो ग्रामीणों ने कहा कि पूर्व माध्यमिक विद्यालय मनिकरपुर के दक्षिण तालाब में एक सप्ताह से अधिक समय से पानी भरा हुआ है इसमें कोई मनरेगा कार्य नहीं चल रहा है । ग्राम प्रधान और सचिव दुर्गा प्रसाद कागज में मनरेगा कार्य चला रहे हैं । ग्रामीणों ने यह भी बताया कि वर्तमान समय में ग्राम पंचायत मनिकरपुर में कोई मनरेगा कार्य नहीं चल रहा है । मस्टर रोल दिनांक – 22-06-2024 से 07-07-2024 तक जारी है । दिनांक – 07-07-2024 को मस्टर रोल पूर्ण होगा ।

मीडिया टीम ने ग्राम प्रधान से ऑनलाइन चल रहे मनरेगा कार्य के बारे में फोन के माध्यम से जानकारी लिया तो ग्राम प्रधान ने कहा कि ग्राम पंचायत मनिकरपुर में मनरेगा कार्य ठीक चल रहा है । सचिव और जे ई आर ई एस मनरेगा कार्य में पूरा सहयोग कर रहे हैं कोई दिक्कत होगी तो हम आपसे बताएंगे एवं सचिव दुर्गा प्रसाद ने कहा कि ग्राम पंचायत मनिकरपुर में कोई मनरेगा कार्य नहीं चल रहा है यदि कोई मनरेगा कार्य चल रहा है तो हमें कोई जानकारी नहीं है और जे ई आर ई एस ने कहा कि ग्राम पंचायत मनिकरपुर में तालाब पर मनरेगा कार्य चल रहा है तालाब में एक सप्ताह में पानी भरा हुआ है लेकिन कोई मनरेगा मजदूरों की हाजिरी नही लग रही है । उक्त प्रकरण में खण्ड विकास अधिकारी सुशील कुमार पाण्डेय ने कहा कि जांच करवाकर मस्टर रोल जीरो किया जायेगा और बिना मनरेगा कार्य कराये फर्जी भुगतान नहीं होगा ।

Related posts

New Year Party in Agra : न्यू ईयर पार्टी के लिए प्रशासन की इजाजत अनिवार्य

Bhupendra Singh Kushwaha

पंचमुखी शिव मंदिर में धूमधाम से मनायी गयी जन्माष्टमी

jantanow

ayodhya news today | राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा, CJI समेत 5 जजों को न्योता: गेस्ट लिस्ट में 8 हजार चुनिंदा लोग शमिल 

Bhupendra Singh Kushwaha

रोटरी क्लब अग्रवाल मण्ड़ी टटीरी ने लगाया विशाल रक्तदान शिविर

Bhupendra Singh Kushwaha

बड़ौत की लिटिल ने किया जनपद बागपत का नाम रोशन

jantanow

गेटवे इंटरनेशनल स्कूल में संपन्न हुई भारत को जानो प्रतियोगिता

Bhupendra Singh Kushwaha

Leave a Comment