Janta Now
मुंबई : लाउडस्पीकर विवाद बढ़ा ,MNS शिवसेना भवन पर किया हनुमान चालीसा का जाप
Otherधर्ममहाराष्ट्रराजनीतिराज्य

मुंबई : लाउडस्पीकर विवाद बढ़ा ,MNS शिवसेना भवन पर किया हनुमान चालीसा का जाप

बढ़ा ,MNS शिवसेना भवन पर किया हनुमान चालीसा का जाप

MAHARASHTRA NEWS : जैसे कि आप सभी को मालूम ही है कि पिछले दिनों राज ठाकरे ने महाराष्ट्र की मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग की थी। उन्होंने स्पष्ट चेतावनी दी थी कि यदि लाउडस्पीकर समय रहते नहीं हटाए जाते तो मस्जिदों के सामने तेज आवाज में हनुमान चालीसा का पाठ कराएंगे।

मुंबई : लाउडस्पीकर विवाद बढ़ा ,MNS शिवसेना भवन पर किया हनुमान चालीसा का जाप
मुंबई : लाउडस्पीकर विवाद बढ़ा ,MNS शिवसेना भवन पर किया हनुमान चालीसा का जाप


महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर को लेकर विवाद रुकने का नाम नहीं ले रहा है। राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने रामनवमी के मौके पर मुंबई में शिवसेना भवन के बाहर लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा का पाठ कराया। हालाकी परिस्थितियां कंट्रोल करने के लिए वहां पर पुलिस जा पहुंची और उसने शिवसेना भवन पर पहुंचकर हनुमान चालीसा को बंद करवाया।

यह भी पढ़े –महाराष्ट्र की तरह अब दिल्ली और पंजाब में होगी सियासत की लड़ाई

आखिर विवाद किस बात पर है ?

हम अपने पाठकों को बताना चाहिए कि पिछले दिनों मनसे कार्यकर्ता को संबोधित करते हुए राज ठाकरे ने महाराष्ट्र के मस्जिदों में लाउडस्पीकर हटाने की मांग की थी राज ठाकरे ने स्पष्ट शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा था कि, अगर पुलिस और प्रशासन जल्द ही मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाती तो मस्जिद कुछ सामने लाउडस्पीकर पर तेज आवाज में हनुमान चालीसा का पाठ कराया जाएगा।हालांकि राज ठाकरे ने चेतावनी देने के बाद यह भी कहा था कि “मैं प्रार्थना या किसी विशेष धर्म के खिलाफ कदापि नहीं “हर धर्म को प्रार्थना करने का अधिकार है । लेकिन मुझे अपने धर्म पर गर्व है इसलिए इस बात का ख्याल रखना चाहिए कि आपकी किसी भी दूसरे को परेशानी ना हो।

राज ठाकरे के इस बयान के बाद से ही मनसे कार्यकर्ता जगह-जगह लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे है। इससे पहले कुर्ला और घाटकोपर में भी कार्यकर्ताओं ने लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाने की कोशिश की थी । जिसके बाद पुलिस ने इतिहास के तहत कार्रवाई करते हुए कर्ताओं के कार्यकर्ताओं को नोटिस थमा दिया था।अजान के मुद्दे पर शिवसेना संजय राहुल ने पिछले दिनों कहा था कि महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने भी नोटिस जारी किया था नोटिस में कहा गया था कि ,अजान करते समय लाउडस्पीकर डेसीबल का स्तर कितना होना चाहिए इसको सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

यह भी पढ़े –बागपत के परशुराम भवन में हुआ ऐतिहासिक श्रीहनुमान कथा का आयोजन 

Related posts

गुरू पूर्णिमा पर संकटमोचन हनुमान मन्दिर में हुआ अखण्ड़ रामायण का पाठ

पत्नी ने काट दी पति की जीभ, पति बार- बार देता था ताने

jantanow

ब्राह्मण महासभा के 17 को होने वाले धरने को सफल बनाएं : रामकुमार

रॉयल स्टार सेलिब्रिटी अवार्ड 2024 का फरीदाबाद में हुआ भव्य आयोजन

21 वीं सदी के भारत निर्माण में राजीव गांधी का महत्वपूर्ण योगदान – जाहिद कुरैशी

Baghpat News:हरित प्राण ट्रस्ट ने मनाई पर्यावरण अनुकूल दीपावली, लोगों को पौधे भेंट कर किया जागरूक…

Baghpat

Leave a Comment