Janta Now
Health-Fitnessउत्तर प्रदेशबागपतराज्य

रोटरी क्लब अग्रवाल मण्ड़ी टटीरी ने लगाया विशाल रक्तदान शिविर

बागपत, उत्तर प्रदेश। विवेक जैन।

Blood Donation Camp – रोटरी क्लब अग्रवाल मण्ड़ी टटीरी और जिला ब्लड़ बैंक (Blood Bank) बागपत ने संयुक्त रूप से रविवार को अग्रवाल धर्मशाला अग्रवाल मण्ड़ी टटीरी में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया। रक्तदान शिविर में डिस्ट्रिक्ट 3100 के गवर्नर रोटेरियन अशोक कुमार गुप्ता ने मुख्य अतिथि और जिला ब्लड़ बैंक बागपत ( blood bank baghpat) की प्रभारी डा ऐश्वर्या चौधरी ने विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की।

रक्त का कोई विकल्प नही, रक्त के जरूरतमंद मरीजों का जीवन बचाने के लिए रक्तदान अवश्य करें – अशोक कुमार गुप्ता

शिविर में 30 रक्तदाताओं ने अपने रक्त का दान किया। शिविर में आये अतिथियों को पटका व माला पहनाकर तथा पुष्पगुच्छ व पौधे भेंट कर सम्मानित किया गया। अशोक कुमार गुप्ता ने उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि रक्त का कोई विकल्प नही है। हम रक्तदान करके रक्त के जरूरतमंद मरीजों का जीवन बचाने में महत्वपूर्ण योगदान करते है।

रोटरी क्लब जैसी संस्थाए ब्लड़ बैंक में खून की उपलब्धता बनाये रखने में निभाती है महत्वपूर्ण भूमिका – डाक्टर ऐश्वर्या चौधरी

डा ऐश्वर्या चौधरी ने कहा कि अस्पतालों में निरन्तर रक्त की मांग रहती है। रक्त बैंक रक्त की पर्याप्त आपूर्ति बनाये रखने के लिए रक्तदाताओं पर निर्भर रहते है और उनके इस नेक कार्य में रोटरी क्लब जैसी संस्थाएं महत्वपूर्ण योगदान करती है। कहा कि जिनकी आयु 18 वर्ष से अधिक और जिनका वजन 50 किलोग्राम से अधिक है वह स्वस्थ व्यक्ति रक्तदान कर सकता है।

रक्तदान के महत्व का हमें तब अहसास होता है जब हमारा कोई निकटतम व्यक्ति रक्त की कमी की वजह से जिंदगी और मौत से जूझ रहा होता है – अंकुर पंड़ित

रक्तदाता रक्तदान करते समय 3 महीने का समय अन्तराल अवश्य रखें। रोटरी क्लब अग्रवाल मंडी टटीरी के अध्यक्ष अंकुर पंडित ने कहा कि रक्तदान के महत्व का हमें तब अहसास होता है जब हमारा कोई निकटतम व्यक्ति रक्त की वजह से जिंदगी और मौत से जूझ रहा होता है। कहा कि रक्तदान एक महादान है। रक्तदान करने से जहां एक और आत्म संतुष्टि मिलती है, वहीं दूसरी और ऐसा करने से हमारा शरीर अन्दर से और मजबूत होता है। कहा कि लोगों की जान बचाने के लिए रक्तदान अवश्य करें।

रक्तदान दाताओं दिए गए प्रमाण पत्र

रोटरी क्लब अग्रवाल मंडी टटीरी के मुख्य संयोजक संजीव शर्मा, कार्यक्रम अध्यक्ष हरिओम शर्मा, उपाध्यक्ष राजीव गोयल, सचिव दीपक गोयल, कोषाध्यक्ष दीपक गर्ग उर्फ आशु ने सभी रक्तदाताओं को रक्तदान करने के लिए धन्यवाद कहा और रक्तदान शिविर के सफल आयोजन के लिए टीम के सदस्यो और सहयोगियों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर नेशनल अवार्डी, उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सम्मानित वरिष्ठ पत्रकार व प्रमुख सामाजिक कार्यकर्त्ता विपुल जैन, रोटेरियन रामबाबू, प्रवीण चौधरी, नितिन मानव, राजेश कुमार, प्रवीण गोयल, उमादत शर्मा, आशु गोयल, मोंटी शर्मा, मनोज गुप्ता, सोनू गुप्ता, रोहित गोयल आदि उपस्थित थे।

Related posts

मेरी माटी मेरा देश में गांव गांव आयोजित होगी कलश यात्रा

jantanow

ज्ञानदीप पब्लिक स्कूल 2022-23 सत्र का परीक्षा परिणाम घोषित

jantanow

समाज सेविका सोहनबीरी देवी को किया गया नीरा अमृत सम्मान से सम्मानित

Vivek Jain

भाई बहन के आपसी जमीनी विवाद के चलते भाई ने लगाई फांसी…

jantanow

धूमधाम के साथ मनाया गया सीबीआरसेटी बागपत का 12वां स्थापना दिवस

jantanow

भागवत कथा में भगवान श्रीकृष्ण की बाललीलाओं के सुनाये प्रसंग

jantanow

Leave a Comment