Janta Now
कप्तानगंज
बस्तीउत्तर प्रदेश

कप्तानगंज ब्लाक में तैनात सफाईकर्मी साफ-सफाई कार्य छोड़कर विधायक के साथ कर रहा नेतागिरी

रिपोर्ट,दिलीप कुमार

कप्तानगंज ( बस्ती ) – विकासखण्ड कप्तानगंज के अन्तर्गत ग्राम पंचायत महुआ लखनपुर में तैनात सफाईकर्मी अशोक कुमार चौहान वर्तमान विधायक के साथ नेतागिरी कर रहा है । सफाईकर्मी विशेष पार्टी का अगोछा लेकर चलता है और सफाईकर्मी पद पर रहते हुए विशेष पार्टी खुल्लमं खुल्ला प्रचार करता है । ग्राम प्रधान और जिम्मेदार अधिकारियों की मिलीभगत से सफाईकर्मी अशोक कुमार चौहान विधायक के साथ टहलता है और समय बचने पर विधायक के कार्यालय में कार्य करता है । सफाई कर्मी अशोक चौहान का विधायक के साथ नेतागिरी करते हुए / विधायक कार्यालय में कार्य करते हुए वीडियों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है ।

कप्तानगंज सूत्रों की माने तो ग्राम पंचायत महुआ लखनपुर में सफाईकर्मी अशोक कुमार चौहान की तैनाती दूसरी बार हुई है पहले भी कुछ समय तक ग्राम पंचायत महुआ लखनपुर में अशोक कुमार चौहान कागज में डियूटी कर चुके हैं । ग्राम पंचायत में लम्बी तैनाती होने के कारण 02-04 महीने के लिए अन्य ग्राम पंचायत में स्थानांतरण जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा कर दिया गया था बाद में पुनः ग्राम पंचायत महुआ लखनपुर में सेटिंग के चलते स्थानांतरण कराकर सफाईकर्मी अशोक कुमार चौहान कागज में डियूटी कर रहा है ।

मीडिया टीम ने ग्राम पंचायत महुआ लखनपुर का पड़ताल किया तो पता चला कि सफाई कर्मी अशोक कुमार चौहान कभी भी ग्राम पंचायत में आता ही नही सफाई की बात बहुत दूर है । ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पंचायत के 5% ग्रामीण सफाई कर्मी अशोक कुमार चौहान की पहचान कर पायेंगे कि हमारे ग्राम पंचायत में सफाई कर्मी अशोक कुमार चौहान की तैनाती है ।

बड़ा सवाल यह है कि सफाईकर्मी यदि विधायक के साथ नेतागिरी कर रहा है तो ग्राम पंचायत में साफ – सफाई का कार्य कौन करता होगा ? और ग्राम पंचायत में बिना साफ – सफाई के कैसे सफाईकर्मी अशोक कुमार चौहान को प्रतिमाह वेतन मिल रहा है ? सफाईकर्मी अशोक कुमार चौहान के नेतागिरी को लेकर जिले में तरह-तरह की चर्चाएं चल रही है । किसी भी समय सफाईकर्मी अशोक कुमार चौहान के कारनमों की जांच किसी भी अधिकारी / कर्मचारी के द्वारा किसी भी समय की जा सकती है कि सफाईकर्मी अशोक कुमार चौहान ग्राम पंचायत महुआ लखनपुर में साफ-सफाई कार्य करता है कि विधायक के साथ नेतागिरी करता है या विधायक के कार्यालय में डियूटी करता है ।

 

अब देखना है कि डियूटी से गायब सफाईकर्मी अशोक कुमार चौहान के खिलाफ कोई कार्रवाई हो पाती है कि सुविधा शुल्क जांच एवं कार्रवाई के नाम मामले को रफा दफा कर दिया जायेगा । इस संबंध में प्रभारी एडीओ पंचायत ( सहायक विकास अधिकारी ) प्रिया सिह से जानकारी लेना चाहे तो प्रभारी एडीओं प्रिया सिंह का फोन कवरेज क्षेत्र से बाहर मिला।

Related posts

माँ वैष्णो देवी मंदिर पर रामचरितमानस पाठ के समापन पर विशाल भंडारा हुआ संपन्न

Bhupendra Singh Kushwaha

पुण्यतिथि पर आत्मानन्दपुरी महाराज की महिमा का हुआ गुणगान

jantanow

आचार्य श्री सन्मतिसागर जी महाराज ने जगाई थी शिक्षा की अलख : त्रिलोक चंद जैन

Bhupendra Singh Kushwaha

यूपीएससी में चयनित होकर रिपुदमन सिंह ने किया बागपत का नाम रोशन

Bhupendra Singh Kushwaha

Agra: नर्सिंग की छात्रा की फंदे पर लटकी मिली , किराये के मकान में रह रही थी…जांच में जुटी पुलिस

jantanow

ब्राह्मण महासभा के 17 को होने वाले धरने को सफल बनाएं : रामकुमार

Bhupendra Singh Kushwaha

Leave a Comment