Janta Now
बस्तीउत्तर प्रदेश

ग्राम पंचायत सड़वलिया में सरकारी धन पर डाका डाल रहे ग्राम प्रधान मनोज कुमार त्रिपाठी

कप्तानगंज (बस्ती ) – विकासखण्ड कप्तानगंज के अन्तर्गत ग्राम पंचायत सड़वलिया में विकास के नाम पर सरकारी धन पर ग्राम प्रधान मनोज कुमार त्रिपाठी डाका डाल रहे हैं । ग्राम प्रधान का राजनीतिक दल से जुगाड़ बैठाकर अधिकारियों / कर्मचारियों पर दबाव बना कर भ्रष्टाचार की घटना को अंजाम दे रहे हैं । कई बार ग्रामीणों द्वारा भ्रष्टाचार को लेकर जिम्मेदार अधिकारियों / कर्मचारियों से लिखित शिकायत किया गया था लेकिन जांच एवं कार्रवाई के नाम पर भ्रष्टाचार मामले को रफा दफा कर देते हैं ।

सूत्रों की माने तो ग्राम पंचायत सड़वलिया में दो साइडों का आनलाइन मस्टर रोल जारी है । जिसमें प्रथम साइड राम नाथ के खेत में संजय के घर तक मिट्टी पटाई कार्य एवं दूसरी साइड मिनउवा तालाब की सफाई / खुदाई कार्य । दोनों साइड पर एक भी मनरेगा मजदूर कार्य नही कर रहे हैं मात्र रोजगार सेवक अनीता देवी मनचाहा 135 मनरेगा मजदूरों की फर्जी हाजिरी लगा रही है । मीडिया द्वारा ग्राम पंचायत सड़वलिया में धरातलीय पड़ताल किया तो पता चला कि जिस चकबंध निर्माण कार्य का आनलाइन मस्टर रोल जारी है उस स्थान के आस पास कोई मनरेगा कार्य न तो चल रहा है और न ही पहले कोई मनरेगा कार्य हुआ है एवं मिनउवा तालाब पर दो दिन पहले 04-05 मनरेगा मजदूर कार्य किये थे लेकिन दो दिन से कोई मनरेगा मजदूर कार्य नही किये है । वर्तमान समय में मिनउवा तालाब की खुदाई / सफाई कार्य बन्द है ।

इस सम्बंध में रोजगार सेवक अनीता देवी ने कहा कि दो दिन पहले 04 – 05 मनरेगा मजदूर कार्य कर रहे हैं अब इस समय वर्तमान समय में कोई मनरेगा मजदूर कार्य नही कर रहे हैं एवं सचिव कमलेश शाह ने कहा कि आज अवकाश है कल दोनों साइड पर जाकर देखता हूं यदि दोनों साइडों पर मनरेगा मजदूर कार्य नही कर रहे हैं तो मस्टर रोल जीरो कर दिया जायेगा तथा तकनीकी सहायक राज नरायन चौधरी ने कहा कि ग्राम प्रधान मनोज कुमार त्रिपाठी से मनरेगा कार्य के बारे में जानकारी प्राप्त कर लीजिए । उक्त प्रकरण में खण्ड विकास अधिकारी संदीप कुमार सिंह ने कहा कि दोनों साइडों की जांच कराया जायेगा यदि जांच में मनरेगा कार्य फर्जी मिला तो दोनों साइडों का भुगतान नही होगा ।

Related posts

शनि धाम टटीरी में भगवान की प्रतिमाओं का कराया गया अन्नाधिवास

जिलाधिकारी ने सभी राजनैतिक दलों से सक्रिय सहयोग की किया अपील

jantanow

लूट के दौरान हत्या मे शामिल एक आरोपी गिरफ्तार :पुलिस मुठभेड़ मे आरोपी के पैर मे लगी गोली 

Bhupendra Singh Kushwaha

मैक्स ने आस्था अस्पताल में शुरू की गैस्ट्रो और एचपीबी कैंसर के मरीजों के लिए ओपीडी

jantanow

बोल देना कि पाल साहब आए थे ,यह फिल्मी डायलॉग नहीं बल्कि औरैया जिले की बाइक की नंबर प्लेट है…

jantanow

पानी से लबालब भरे तालाबों में फर्जी मनरेगा कार्य दिखाकर सरकारी धन के बंदरबांट से जुड़ा मामला

Leave a Comment