Janta Now
बस्तीउत्तर प्रदेश

ग्राम पंचायत बसंतपुर में गिरी आकाशीय बिजली , बाल -बाल बचे ग्रामीण

रिपोर्ट,दिलीप कुमार

कप्तानगंज ( बस्ती ) – ग्राम पंचायत बसंतपुर के चौहान पुरवां में सुबह लगभग 5:30 बजे आकाशीय बिजली सागौन के पेड़ पर गिरी । आकाशीय बिजली रमेश उर्फ ललाऊ के घर के सामने गिरी । रमेश उर्फ ललाऊ की पत्नी और बेटी घर में सो रही थी कि अचानक तड़ – तड़ाहट गर्जने की आवाज सुनाई पड़ी और जब बाहर निकल कर देखा तो घर के सामने सागौन के पेड़ पर चिनगारी गिरा था । चिनगारी गिरने की सूचना पर समस्त ग्रामीण पहुंचे । आकाशीय बिजली गिरने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है ।

सूत्रों की माने तो कि ग्राम पंचायत बसन्तपुर में कुछ घरों में बिजली उपकरण जल गये है जिससे कुछ लोगों का काफी नुकसान हुआ है । ग्रामीणों ने बताया कि भगवान के दया दृष्टि से बहुत बड़ा हादसा टल गया नही तो पूरा पुरवां आकाशीय बिजली गिरने से साफ हो गया होता । रिया पुत्री दिनेश कुमार आकाशीय बिजली गिरने से झूलस गई । रिया झूलसने के कारण भयभीत हो गई जिससे उसकी तबीयत बिगड़ गई ।

 

अनीता पत्नी दिनेश कुमार का मोबाइल, चार्जर , फ्रीज , पंखा , तार, बल्ब समेत अन्य बिजली उपकरण जल गया है । अकाला पत्नी हीरालाल एवं रजनी पत्नी सोनू का भी मोबाइल , चार्जर पंखा , कूलर , तार , बल्ब समेत अन्य समस्त सामान जल गया है जिससे आकाशीय बिजली बिजली गिरने के कारण अफरा तफरी मच गया था । आकाशीय बिजली गिरने से लाखों रुपये का बिजली उपकरण का तो नुकसान हो गया है लेकिन ग्रामीण एवं जानवर सुरक्षित है । ग्राम पंचायत बसन्तपुर में वर्तमान समय में स्थिति सामान्य हो गई है ।

Related posts

बड़े धूमधाम एवं हर्षोल्लास से मनाया गया 108 एवं 102 एंबुलेंस सेवा पायलट डे

बागपत में जैन धर्म के धार्मिक शिक्षण शिविर का हुआ भव्य समापन

बदायूं राजपाल शर्मा एडवोकेट के यहां भगवान विश्वकर्मा  पूजन किया

jantanow

शौर्य के हत्यारों को दी जाये फांसी की सजा : ब्रिजेश कुमार

jantanow

धूमधाम के साथ मनाया गया ज्ञान ज्योति पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव

jantanow

यूनेस्को के इन्क्लूसिव पॉलिसी लैब नेटवर्क में शामिल हुए अमन कुमार

Vedansh (Baghpat)

Leave a Comment