Janta Now
उत्तर प्रदेशबस्ती

डीएम के निर्देश पर मानपुर में राजस्व टीम ने सरकारी भूमि को किया चिन्हित

रिपोर्ट: दिलीप कुमार

बस्ती ( कप्तानगंज ) – ग्राम पंचायत बनहा के राजस्व गांव मानपुर में जिलाधिकारी आंद्रा वामसी के निर्देश पर राजस्व टीम हर्रैया ने सरकारी भूमि का चिन्हांकन / पैमाइश किया । ग्रामीणों द्वारा हल्का लेखपाल राम सुमेर के खिलाफ एसडीएम , डीएम , समाधान दिवस एवं सीएम तक शिकायत किया था और ग्रामीणों ने तरह – तरह का आरोप लगाकर हल्का लेखपाल राम सुमेर के खिलाफ कार्रवाई की मांग किया था ।

 

ग्रामीणों की लगातार शिकायत पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी हर्रैया विनोद कुमार पाण्डेय को तत्काल जांच टीम गठित करके मानपुर में अवैध अतिक्रमण ( सरकारी भूमि ) को चिन्हित करके अवैध अतिक्रमण को खाली करने का निर्देश दिया था ।

जिलाधिकारी के निर्देश पर उपजिलाधिकारी ने राजस्व टीम गठित करके मानपुर में अवैध अतिक्रमण को चिन्हित करके अवैध अतिक्रमण हटवाने का निर्देश दिया था । उपजिलाधिकारी के आदेश क्रम में दिनांक – 27-02-2024 को राजस्व टीम ग्राम पंचायत बनहा के राजस्व गांव मानपुर में पहुंची ।

 

राजस्व टीम ने ग्रामीणों की शिकायत के अनुसार सरकारी भूमि ( अवैध अतिक्रमण ) का चिन्हांकन / पैमाइश किया और सरकारी भूमि पर अवैध अतिक्रमण को तत्काल अतिक्रमण मुक्त कराया । राजस्व टीम के चिन्हांकन / पैमाइश से ग्रामीण संतुष्ट हो गये । राजस्व टीम ने ग्रामीणों से सुलहनामा बनवाया और ग्रामीणों को चेतावनी दिया कि भविष्य में सरकारी भूमि पर अतिक्रमण न करें ।

Related posts

साईकिल चलाने से होते है अनेकों फायदे – पंकज गुप्ता

एसपीएस में गणतन्त्र दिवस पर हुए रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम

jantanow

महाराणा प्रताप के जीवन से प्रेरणा ले लोग : सतीश पंवार

jantanow

बेसिक शिक्षा विभाग के बाबू को घूस लेते एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथों पकड़ा…

Bhupendra Singh Kushwaha

घर पर अकेली बहन को चचेरे भाई ने बाथरूम में ले जाकर…

jantanow

सम्पूर्ण समाधान दिवस में आईं 43 शिकायतों में तीन का निस्तारण

jantanow

Leave a Comment