Janta Now
उत्तर प्रदेशबस्ती

डीएम के निर्देश पर मानपुर में राजस्व टीम ने सरकारी भूमि को किया चिन्हित

रिपोर्ट: दिलीप कुमार

बस्ती ( कप्तानगंज ) – ग्राम पंचायत बनहा के राजस्व गांव मानपुर में जिलाधिकारी आंद्रा वामसी के निर्देश पर राजस्व टीम हर्रैया ने सरकारी भूमि का चिन्हांकन / पैमाइश किया । ग्रामीणों द्वारा हल्का लेखपाल राम सुमेर के खिलाफ एसडीएम , डीएम , समाधान दिवस एवं सीएम तक शिकायत किया था और ग्रामीणों ने तरह – तरह का आरोप लगाकर हल्का लेखपाल राम सुमेर के खिलाफ कार्रवाई की मांग किया था ।

 

ग्रामीणों की लगातार शिकायत पर जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी हर्रैया विनोद कुमार पाण्डेय को तत्काल जांच टीम गठित करके मानपुर में अवैध अतिक्रमण ( सरकारी भूमि ) को चिन्हित करके अवैध अतिक्रमण को खाली करने का निर्देश दिया था ।

जिलाधिकारी के निर्देश पर उपजिलाधिकारी ने राजस्व टीम गठित करके मानपुर में अवैध अतिक्रमण को चिन्हित करके अवैध अतिक्रमण हटवाने का निर्देश दिया था । उपजिलाधिकारी के आदेश क्रम में दिनांक – 27-02-2024 को राजस्व टीम ग्राम पंचायत बनहा के राजस्व गांव मानपुर में पहुंची ।

 

राजस्व टीम ने ग्रामीणों की शिकायत के अनुसार सरकारी भूमि ( अवैध अतिक्रमण ) का चिन्हांकन / पैमाइश किया और सरकारी भूमि पर अवैध अतिक्रमण को तत्काल अतिक्रमण मुक्त कराया । राजस्व टीम के चिन्हांकन / पैमाइश से ग्रामीण संतुष्ट हो गये । राजस्व टीम ने ग्रामीणों से सुलहनामा बनवाया और ग्रामीणों को चेतावनी दिया कि भविष्य में सरकारी भूमि पर अतिक्रमण न करें ।

Related posts

अग्रसेन समाज कल्याण ट्रस्ट ने किया माता की चौकी का आयोजन

Vivek Jain

पक्का घाट मंदिर बागपत में जन्माष्टमी पर काटा गया 21 किलो का केक

jantanow

16 अक्टूबर को मनाया जायेगा महाराजा अग्रसैन जन्म जयन्ती महोत्सव – दीपक गोयल

Vivek Jain

राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में नहीं जाएंगे कांग्रेस नेता, बताया ‘RSS-BJP का इवेंट

Bhupendra Singh

Social Worker Award 2023 : बागपत के विपुल जैन को किया गया सम्मानित

jantanow

मोनिका यादव राष्ट्रीय लोकदल की बागपत जिला उपाध्यक्ष बनी

Vivek Jain

Leave a Comment