Janta Now
बागपत मुख्यालय पर मुलायम सिंह यादव को सैंकड़ों लोगों ने दी श्रद्धांजली
उत्तर प्रदेशबागपतराजनीतिराज्य

बागपत मुख्यालय पर मुलायम सिंह यादव को सैंकड़ों लोगों ने दी श्रद्धांजली

बागपत, उत्तर प्रदेश। विवेक जैन।

Baghpat news : भारत देश को गौरवान्वित करने वाले युगपुरूष मुलायम सिंह यादव को उनकी प्रथम पुण्यतिथि पर जनपदभर में याद किया गया। मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की पुण्यतिथि पर समाजवादी पार्टी बागपत के जिला मुख्यालय पर हवन का आयोजन किया गया, जिसमें समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं और मुलायम सिंह यादव के शुभचिंतको ने मुलायम सिंह यादव की आत्मा की शांति और विश्व कल्याण के लिए हवनकुंड में आहुतियां डाली।बागपत मुख्यालय पर मुलायम सिंह यादव को सैंकड़ों लोगों ने दी श्रद्धांजली




इस अवसर पर श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गयी, जिसमें समाजवार्दी पार्टी के प्रदेश सचिव हाजी शकील शाह ने कहा कि मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) जैसी शख्सियतें सदियों में कभी-कभार ही जन्म लेती है। हाजी शकील शाह ने बताया कि मुलायम सिंह यादव जमीन से जुड़े व्यक्ति थे। उन्होंने अपने सम्पूर्ण जीवन में कभी पद और पैसे का धमण्ड़ नही किया। उन्होंने अपना समस्त जीवन देश सेवा में अर्पित कर दिया।बागपत मुख्यालय पर मुलायम सिंह यादव को सैंकड़ों लोगों ने दी श्रद्धांजली

नेताजी मुलायम सिंह यादव जैसी महान शख्सियतें सदियों में कभी कभार ही जन्म लेती है – हाजी शकील शाह

हाजी शकील शाह ने बताया कि मुलायम सिंह यादव वर्ष 1982 से वर्ष 1985 तक एमएलसी रहे, वर्ष 1974, 1977, 1985, 1989, 1991, 1993 और वर्ष 1996 में एमएलए रहे। वर्ष 1982 से वर्ष 1985 तक विधान परिषद में नेता विपक्ष और वर्ष 1985 से वर्ष 1987 तक विधान सभा में नेता विपक्ष की महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। उत्तर प्रदेश के 3 बार मुख्यमंत्री और देश के रक्षा मंत्री रहे। सपा वरिष्ठ नेता हाजी निजात खान ने कहा कि मुलायम सिंह यादव का मधुर व्यवहार और महान व्यक्तित्व हर किसी को अपनी और सहज ही आकर्षित करता था। मुलायम सिंह यादव ने ताउम्र गरीबो ओर किसानो का जीवन बेहतर बनाने के लिए कार्य किया।




उन्होंने बताया कि मुलायम सिंह यादव के शासन में हर धर्म के लोगों को समान आदर मिलता था और लोगों का आपस में खूब भाईचारा था। कहा कि मुलायम सिंह यादव की समाजवादी पार्टी ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो विभिन्न धर्मो के लोगों को निर्भयता प्रदान करती है और सबको साथ लेकर देशहित के लिए कार्य करती है। सपा नेता डा शकील अहमद ने मुलायम सिंह यादव की महानता से लोगों को अवगत कराते हुए उनके जीवन से प्रेरणा लेने की बात कही।




जिला मुख्यालय पर मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों में सपा जिलाध्यक्ष रविन्द्र देव यादव, सपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष नदीम अलवी, नेशनल अवार्डी एवं उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सम्मानित वरिष्ठ पत्रकार विपुल जैन, राजेन्द्र यादव, सरदार अली, बब्बू सिद्दकी, काला प्रधान, राजू प्रधान, संदीप भारद्वाज सहित सैंकड़ों लोग उपस्थित थे।




Related posts

Ayodhya: एटा-श्री राम मंदिर अयोध्या पहुंचा जलेसर में निर्मित 24 कुन्तल का विशाल घण्टा

Sachin Singh Chauhan

हिन्दुस्तान में जैन समाज के बड़े तीर्थ पर मंड़राये संकट के बादल

jantanow

साई धाम में छात्राओं को निशुल्क सेनेटरी नैपकिन वितरित किए

jantanow

UP Ration Card Surrender ang Recovery : किसने दिया था राशन कार्ड सरेंडर करने ओर वसूली करने का आदेश

jantanow

 सी साइनिंग स्टार बने खेकड़ा के छात्र वैभव जैन

jantanow

बागपत : सतेंद्र काठा जिला जाट सभा के युवा अध्यक्ष व अंजू खोखर महिला विंग की अध्यक्ष बनी

jantanow

Leave a Comment