Janta Now
Educationउत्तर प्रदेशबागपतराज्य

सरूरपुर में हुआ निशुल्क कम्प्यूटर लैब और लाईब्रेरी का शुभारम्भ

बागपत, उत्तर प्रदेश। विवेक जैन।

जनपद बागपत के सरूरपुर कलां गांव में मदर फाउंड़ेशन द्वारा संचालित माया देवी चेरिटेबल हास्पिटल में निशुल्क कम्प्यूटर लैब और लाईब्रेरी का शुभारम्भ हो गया। इस अवसर पर रोटरी क्लब मुजफफरनगर मिड़टाउन के डिस्ट्रिक्ट गर्वनर अशोक गुप्ता ने मुख्य अतिथि व पूर्व गर्वनर राजीव सिंघल, आरपीक जोन 6 के मनीषा शारदा, जिला महासचिव सुनील अग्रवाल, एमपीएचएफ के अध्यक्ष प्रगति कुमार सीए व सरूरपुर गांव की प्रधान राकेश देवी ने विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की और फीता काटकर विधिवत रूप से निशुल्क कम्प्यूटर लैब और लाईब्रेरी का शुभारम्भ किया।

इस अवसर पर मदर फाउंड़ेशन के अध्यक्ष ब्रिजेश गुप्ता व महासचिव प्रभास चंद जैन ने बताया कि गांव के लोगों के लिए कम्प्यूटर लैब और लाईब्रेरी पूर्णतया निशुल्क है। कम्प्यूटर लैब में वर्तमान में 16 कम्प्यूटर है। लाईब्रेरी में कक्षा 8 से लेकर कक्षा 12 तक के विद्यार्थियों के अध्ययन के लिए विभिन्न विशयों की हजारों किताबों और विद्यार्थियों के लिए बैठकर पढ़ने की व्यवस्था की गयी है।

इसके अलावा इंजीनियरिंग, डाक्टरी, पुलिस व आर्मी में भर्ती आदि अनेकों प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों के लिए पर्याप्त मात्रा में किताबे है। कहा कि अध्ययन करने वाले विद्यार्थियों को कोई परेशानी ना हो इसके लिए अच्छे अध्यापकों के साथ-साथ कमरों में पर्याप्त मात्रा में प्रकाश और हवा की व्यवस्था की गयी है। कहा कि गांव के लोगों के लिए निशुल्क शिक्षा का यह प्रयास एक मील का पत्थर साबित होगा और गांव के लोगों की खुशहाली और उन्नति में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेगा।

इस अवसर पर मदर फाउंड़ेशन की कोषाध्यक्ष संध्या जैन, नेशनल अवार्डी एवं उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सम्मानित वरिष्ठ पत्रकार विपुल जैन, अमित जैन, बॉबी जैन, अशोक जैन, महेश जैन, प्रदीप जैन, प्रवीण जैन, सुनील जैन, संजय जैन, पवन जैन, सौरभ जैन, प्रधान पति जगबीर सिंह, सौरभ जैन, संजीव सहित सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित थे।

Related posts

धूमधाम के साथ मनाया गया जनपद बागपत में रक्षाबंधन का त्यौहार

jantanow

छह जनपदों के बीच लेखन स्पर्धा में बागपत रहा अव्वल

Vedansh (Baghpat)

लोकनायक जयप्रकाश नारायण का सम्पूर्ण जीवन अनुकरणीय -ब्रिजेश शर्मा

Vivek Jain

सिसाना में श्री श्यामनाथ महाराज जी के भंड़ारे में उमड़ा जनसैलाब

Bhupendra Singh

योगी आदित्यनाथ चुने गए विधायक दल के नेता, राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा किया पेश

jantanow

जैन मिलन के राष्ट्रीय अधिवेशन को सफल बनाने का किया आह्वान

jantanow

Leave a Comment