Janta Now
सहब ! आगरा नगर निगम की गाड़िया उड़ा रही कानून की धज्जियां , इस्तेमाल कॉमर्शियल, लेकिन नंबर प्लेट सफेद क्या अफसरों की गाड़ियां चुरा रही है टैक्स ?
आगराउत्तर प्रदेशजिलादेशराज्य

साहब ! आगरा नगर निगम की गाड़िया उड़ा रही कानून की धज्जियां , इस्तेमाल कॉमर्शियल, लेकिन नंबर प्लेट सफेद क्या अफसरों की गाड़ियां चुरा रही है टैक्स ?

आगरा: (Agra news) सरकारी महकमें में लगी गाड़ियां खुलेआम मोटर वाहन अधिनियम की धज्जियां उड़ा रही है । मोटर वाहन अधिनियम के मुताबिक सरकारी कार्यालय में किराए एवं लीज पर लिए गए सभी वाहनो का कॉमर्शियल निबंधन और पीला नंबर प्लेट लगा होना अनिवार्य है । लेकिन उत्तर प्रदेश के आगरा में नगर निगम के पदाधिकारी मोटर व्हीकल अधिनियम के विरुद्ध पीले नंबर प्लेट की जगह प्राइवेट नंबर वाली सफेद प्लेट लगे Scorpio , Bolero जैसी गाडियों पर अपने पद का बोर्ड लगाकर चल रहे हैं। सहब ! आगरा नगर निगम की गाड़िया उड़ा रही कानून की धज्जियां , इस्तेमाल कॉमर्शियल, लेकिन नंबर प्लेट सफेद क्या अफसरों की गाड़ियां चुरा रही है टैक्स ?

 

बात यहीं खत्म नहीं होती हमारी टीम JantaNow के द्वारा जांच पड़ताल करने पर पाया गया कि आगरा नगर निगम में कमर्शियल उपयोग में होने वाले कई गाड़ियों में हाई सिक्योरिटी (HSRP) नंबर प्लेट भी नहीं लगी है। चेक करने पर मालूम चला कि इंश्योरेंस भी खत्म हो चुका है ।

 

अब ऐसे में यह सवाल उठना लाजिमी है कि क्या सारे नियम कानून आम जनता का शोषण करने के लिए ही बनाए गए हैं ? विभाग में बैठे पदाधिकारी बाबुओं के लिए कोई नियम कानून नहीं है क्या। इसकी जानकारी रहने के बावजूद परिवहन विभाग कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।

Related posts

गेमिंग एप से राजकुमार ने जीता 3 करोड़ रुपए, बधाई देने वालों का लगा तांता

Bhupendra Singh

20 वर्षों से बन्द रास्ते को ग्रामवासियों के सहयोग से प्रधान प्रतिनिधि सुरेन्द्र कुमार ने खुलवाया

jantanow

CBSE Results 2024 | 83% उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन पूर्ण, रिकॉर्ड समय में घोषित हो सकता है परीक्षाफल

jantanow

यूनेस्को यूथ ने फेसबुक पर साझा की ग्लोबल यूथ समुदाय के युवाओं की तस्वीरें: देखें

jantanow

निरपुड़ा में धूमधाम के साथ मनाया गया जन जागरण यात्रा महोत्सव

jantanow

लव-कुश जन्मस्थली पर लगे मेले में पहुॅंचे 90 हजार से अधिक श्रद्धालुगण

jantanow

Leave a Comment