Janta Now
Babra : प्राण प्रतिष्ठा के मौके द्वारा पुरे शहर में निकाली गई भव्य शोभायात्रा
गुजरात

Babra : प्राण प्रतिष्ठा के मौके द्वारा पुरे शहर में निकाली गई भव्य शोभायात्रा

अमरेली: (Babra) गुजरात के अमरेली जिले की बाबरा तहसील में आज 22 जनवरी को प्रभु श्री राम की जन्म स्थली उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 500 वर्षो के लंबे संघर्ष के बाद, प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर बाबरा तहसील में बजरंग दल एवं अन्य समाजसेवी के सहयोग से पूरे शहर को दुल्हन की तरह सजाया गया और भव्य शोभा यात्रा का आयोजन किया गया इस शोभा यात्रा में सैकड़ो की संख्या में लोग एकत्रित हुए।

Babra : प्राण प्रतिष्ठा के मौके द्वारा पुरे शहर में निकाली गई भव्य शोभायात्रा

प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर शहर में छोटे-बड़े सभी धर्म के ज्यादातर दुकानदारों ने पूर्णता बंद का पालन किया और शोभा यात्रा में सम्मिलित हुए। प्राण प्रतिष्ठा के पावन दिवस पर पूरे शहर में भगवान श्री राम के नारों के साथ भव्य रैली का आयोजन किया गया। प्रतिष्ठा के अवसर पर पूरा शहर भगवा में दिखाई दे रहा था। जहां तक नजर जा रही थी वहां तक सिर्फ भगवा ही दिखाई दे रहा था और जय श्री राम के नाथ के साथ लोग शोभायात्रा का हिस्सा बन रहे थे। इस अवसर पर लोगों के अंदर उत्साह देखने लायक था ।

इस रैली में सैकड़ो लोगों ने हिस्सा लिया। इस मौके पर महिलाएं भी काफी संख्या में रैली में सम्मिलित हुई। पूरे शहर में बैनर लगे हुए थे “मेरा गांव भी अयोध्या धाम” मामले की गंभीरता को समझते हुए पुलिस प्रशासन के द्वारा सख्त बंदोबस्त का इंतजाम किया गया था। मुस्लिम समाज के द्वारा हिंदू मुस्लिम एकता की मिसाल पेश की गई। मुस्लिम समाज के लोगों ने अभी इस शोभायात्रा में बढ़-कर हिस्सा लिया और शोभा यात्रा में शामिल लोगों को जलपान एवं शरबत की व्यवस्था मुस्लिम समाज के लोगों के द्वारा की गई थी। हालांकि शोभा यात्रा काफी शांतिपूर्ण रही किसी भी अप्रिय घटना की जानकारी समाचार लिखने तक प्राप्त नहीं हुई ।

Related posts

गुजरात : सूरत के लोग रोजाना 1.20 करोड़ रुपये का पानी पी रहे

jantanow

Spinal Muscular Atrophy – क्‍या है दुर्लभ बीमारी स्पाइनल मर्क्युलर ऐ ट्रॉफी टाइप 1 , इस बीमारी का इलाज का खर्च के 17.5 करोड़

Bhupendra Singh

सूरत में 60 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से चल रही हवाओं के कारण गिरे पेड़

jantanow

अमरेली : हनुमान प्रतिमा से निकले खुशी के आंसू देखिए वीडियो

jantanow

Leave a Comment