Janta Now
Ayodhya: एटा-श्री राम मंदिर अयोध्या पहुंचा जलेसर में निर्मित 24 कुन्तल का विशाल घण्टा
अयोध्याउत्तर प्रदेशधर्म

Ayodhya: एटा-श्री राम मंदिर अयोध्या पहुंचा जलेसर में निर्मित 24 कुन्तल का विशाल घण्टा

Ayodhya : अयोध्या में प्रभु श्री राम मंदिर के लिए घुंघरू की नगरी एटा के जलेसर में अयोध्या स्थित श्रीराम मंदिर के लिए बनाया गया घंटा सोमवार को अयोध्या भेजा गया .24 कुन्तल वजन का घंटा अष्टधातु से निर्मित है। रविवार को इसका पूजन किया गया। सावित्री ट्रेडर्स के मालिक आदित्य मित्तल और प्रशांत मित्तल द्वारा बनवाए गए घंटे की लागत 25 लाख रुपये आई है.

अयोध्या पहुंचने पर विशाल घंटे को आदरणीय चंपत राय एवं पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह को सौंपा गया.अयोध्या में विशाल घंटे का विधि विधान से किया गया पूजन किया गया.Ayodhya: एटा-श्री राम मंदिर अयोध्या पहुंचा जलेसर में निर्मित 24 कुन्तल का विशाल घण्टा

जनपद एटा के कस्बा जलेसर से विशाल घण्टे को शोभायात्रा के माध्यम से किया गया था सोमवार को प्रातः रवाना किया गया था.यह शोभायात्रा जनपद की चारों विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न कस्बों,चौराहे,बाजार से होकर गुजरी . शोभायात्रा देखने एवं शमिल होने के लिए हजारों की संख्या में लोगों ने जनपद एटा के कस्बा जलेसर में निर्मित विशाल घंटे के किए दर्शन .

अपको बताते चले कि शोभायात्रा के दौरान स्थानीय जनप्रतिनिधियों,गणमान्य नागरिकों के द्वारा शोभायात्रा का भविष्य स्वागत किया गया. शोभायात्रा के दौरान एटा की गलियां जय श्री राम के नाद से गूंज रही थी . इस अवसर पर पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह,जलेसर विधायक संजीव कुमार दिवाकर,पूर्व एमएलसी प्रत्येन्द्र पाल सिंह, चेयरमैन अवागढ़ महेश पाल सिंह, सावित्री ट्रेडर्स की प्रोपराइटर आदित्य मित्तल सहित अन्य मा0 जनप्रतिनिधिगण आदि मौजूद रहे.

Related posts

शिक्षित युवा से बनेगा विकसित भारत: अमन कुमार

Vedansh (Baghpat)

धूमधाम के साथ मनाया गया बाहुबली नेता दीपक यादव का जन्मदिन

jantanow

बागपत मुख्यालय पर मुलायम सिंह यादव को सैंकड़ों लोगों ने दी श्रद्धांजली

Vivek Jain

टूंडला : क्षेत्राधिकारी एवं उपजिलाधिकारी द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया

Sachin Singh Chauhan

अमीनगर सराय में नैतिक शिक्षण एवं संस्कार शिविर का हुआ भव्य समापन

Vivek Jain

निरपुड़ा में धूमधाम के साथ मनाया गया जन जागरण यात्रा महोत्सव

jantanow

Leave a Comment