Janta Now
उत्तर प्रदेशजिलाबड़ौतबागपतराज्य

Baghpat News:हरित प्राण ट्रस्ट ने मनाई पर्यावरण अनुकूल दीपावली, लोगों को पौधे भेंट कर किया जागरूक…

बड़ौत/बागपत। अब की बार हरित प्राण ट्रस्ट ने दीपावली की खुशी में पेड़ पौधे भी किए शामिल। जैसे कि आप जानते है कि दीपावली का त्यौहार भारत देश में सबसे बडे त्योहार के रूप में मनाया जाता है। इस पर्व पर हरित प्राण ट्रस्ट के अध्यक्ष डॉ दिनेश बंसल ने तमाम सदस्यों को एक एक पेड़ भेंट किया और सभी को अपने दोस्तों व रिश्तेदारों को एक एक पेड़ भेंट करने व पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक करने को कहा।

हरित प्राण ट्रस्ट के अध्यक्ष डा0 दिनेश बंसल ने बताया कि पेड़ पौधे भी हमारी ही तरह होते है। हम तो जानें अनजाने में गलती भी करते है मगर पेड़ पौधे कभी हमारा बुरा नहीं करते। वह तो हमेशा ही हमारे भले के लिए तत्पर रहते है उन्होंने सभी से अपील करते हुए कहा कि कम से कम इन त्योहारों पर एक पौधा अवश्य लगाएं।

साथ ही उन्होंने तमाम देश वासियों से कहा कि पेड़ पौधे भी हमारी ही तरह होते है। हम तो जानें अनजाने में गलती भी करते है मगर पेड़ पौधे कभी हमारा बुरा नहीं करते। वह तो हमेशा ही हमारे भले के लिए तत्पर रहते है उन्होंने सभी से अपील करते हुए कहा कि अगर आप वास्तव देश और समाज के शुभ चिंतक है तो कम से कम इन त्योहारों पर एक पौधा अवश्य लगाएं तथा आपके जीवन में जब जब शुभ घड़ी आए तो कम से कम एक पौधा लगाना बिल्कुल न भूलें।

इस अवसर पर हरित प्राण के सदस्य राहुल चिकारा ने डॉ वैभव जैन, डॉ प्रबल जैन व दुकानदार मुकेश गांव में अपने दोस्तों विपिन शर्मा मोनू, अंकित को एक एक पेड़ भेंट किया। साथ ही इस मौके पर हरित प्राण ट्रस्ट की तमाम टीम शामिल रही।

Related posts

बाल दिवस पर शैक्षिक प्रतियोगिता का आयोजन, विद्यार्थियों को यू रिपोर्ट से जुड़ने को किया प्रेरित..

Vedansh (Baghpat)

राजस्थान व गुजरात के विशेषज्ञों ने की डॉ विभाष राजपूत के कार्यों की प्रशंसा

jantanow

सूरत में 60 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से चल रही हवाओं के कारण गिरे पेड़

jantanow

श्री राम कॉलेज में गणतंत्र दिवस पर हुए रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम

jantanow

सर्व समाज की नेत्री जनप्रिय पूजा शुक्ला नेता जी ने डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया नमन 

RamNaresh

धूमधाम के साथ मनाया गया ज्ञान ज्योति पब्लिक स्कूल का वार्षिकोत्सव

jantanow

Leave a Comment