Janta Now
बस्तीउत्तर प्रदेशराज्यसरकारी योजना

पानी से लबालब भरे तालाबों में फर्जी मनरेगा कार्य दिखाकर सरकारी धन के बंदरबांट से जुड़ा मामला

रिपोर्ट,दिलीप कुमार

बस्ती संवाददाता – लगातार हो रही बरसात में भी अमृत सरोवरों से प्रधानों के सहारे अधिकारी अमृत निकाल रहे हैं व जिम्मेदारों की चुप्पी भ्रष्टाचारियों के लिए सोने पर सुहागा का कार्य कर रही है । मनरेगा के सम्बन्ध में बी0डी0ओ0 कुदरहा द्वारा जारी पत्र जनपद में चल रही मनरेगा योजना की कलई खोल चुका है फिर मनरेगा के जिम्मेदारों की कुम्भकर्णी नींद नहीं खुल रही है।

मिली जानकारी के अनुसार जनपद में तीन-चार दिनों से बरसात का सिलसिला लगातार जारी है । तालाब गड्ढे पानी से लबालब भरे हुए हैं फिर भी प्रधानों के सहारे अधिकारी मजदूरों की फर्जी हाजिरी लगवाकर सरकारी धन का बंदरबांट करने में व्यस्त हैं । जमीनी हकीकत पर जाएं तो वर्तमान में किसी भी तालाब पर मनरेगा कार्य का संचालन करना संभव नहीं है फिर भी फर्जी हाजिरी के सहारे सरकारी धन के बंदरबांट का सिलसिला लगातार जारी है ।

बी0डो0ओ0 कुदरहा के पत्र ने खोली जनपद में मनरेगा की कलई

गरीबों के उत्थान हेतु बनी मनरेगा योजना अधिकारियों के ” ऐशो आराम ” की योजना में तब्दील हो चुकी है जिसके कारण ही मनरेगा के भ्रष्टाचार पर अंकुश लगना टेढ़ीखीर सा हो गया है । जनपद स्तर पर मनरेगा भ्रष्टाचार की काफी फाइले लंबित हैं और सुविधा शुल्क लेकर जॉच के नाम पर भ्रष्टाचारियों को पोषण पहुॅचाया जा रहा है और मनरेगा भ्रष्टाचार की समस्या जनपद में जस की तस बनी हुई है जिसकी पुष्टि समाचार पत्रों की सुर्खियां कर रही हैं ।

Related posts

विश्व दृष्टि दिवस पर लायंस क्लब बागपत ने लगाया फ्री आई कैंप

Bhupendra Singh Kushwaha

बीमा कंपनी के साथ धोखाधड़ी कर बीमा की रकम हड़पने वाले को पुलिस ने किया गिरफ्तार

गौशाला में डॉक्टर की लापरवाही से मरे 8 से 10 गौवंश 

भारतीय जैन महासंघ ने बड़ौत में किया भव्य सम्मान समारोह का आयोजन

jantanow

Agra: चोरी के शक मे युवक को मिली खौफनाक सजा 

Bhupendra Singh Kushwaha

जैन संत विज्ञान सागर महाराज के 50वें जन्म महोत्सव पर देशभर से पहुॅंचे श्रद्धालुगण

jantanow

Leave a Comment