Janta Now
उत्तर प्रदेश

बंजर भूमि को अपात्रों को पट्टा करने पर ग्राम प्रधान एवं लेखपाल के खिलाफ शिकायत की गई 

बस्ती ( कुदरहा ) – तहसील बस्ती सदर के अन्तर्गत ग्राम पंचायत कोप की ग्राम प्रधान जानकी देवी एवं तत्कालीन लेखपाल राधेश्याम का कारनामा प्रकाश में आया है । जहां प्रदेश सरकार सरकारी भूमि जैसे – बंजर भूमि , खलिहान , चकरोड , तालाब , गढहा आदि भूमि पर अवैध कब्जे को हटाने के लिए पूरे प्रदेश में अभियान चला रही है और प्रतिदिन सरकारी भूमि पर अवैध अतिक्रमण को अधिकारियों / कर्मचारियों के सहयोग से खाली कराया जा रहा है वही दूसरी तरफ ग्राम प्रधान जानकी देवी एवं तत्कालीन हल्का लेखपाल राधेश्याम सरकारी भूमि (बंजर भूमि ) को पट्टा करके ग्राम पंचायत की सरकारी भूमि ( बंजर भूमि ) को खत्म करने में है ।

 

आपको बता दें कि ग्राम पंचायत कोप की ग्राम प्रधान जानकी देवी एवं तत्कालीन राधेश्याम ने ग्राम पंचायत की सरकारी भूमि ( बंजर भूमि ) को बिना ग्राम पंचायत की सार्वजनिक बैठक / प्रस्ताव किये लगभग 20 अपात्र परिवार के नाम सरकारी भूमि ( बंजर भूमि ) गाटा संख्या – 110 स पट्टा करने का प्रस्ताव कार्रवाई हेतु तहसील में भेज दिया गया है ।

20 अपात्र परिवार को पट्टा करने का खुलासा तब हुआ जब नायब तहसीलदार कुदरहा ग्राम पंचायत कोप में पट्टा का सत्यापन करने पहुंचे और पट्टा पत्रावली के आधार पर ग्रामीणों से जानकारी प्राप्त करने लगे । ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पंचायत में गाटा संख्या – 110 स बंजर भूमि के खाते में दर्ज है जिसका रकबा 2.609 हे० है ।

गांव के अधिकांश लोग बंजर भूमि पर कई वर्षो से आम व महुआ का बाग लगाये हुए हैं । जो वर्तमान समय में फल – फूल रहा है एवं बंजर भूमि में प्राथमिक विद्यालय , पंचायत भवन , आंगनबाड़ी केंद्र , पानी की टंकी आदि बना है और कुछ जमीन खाली है ।

ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी से की शिकायत

ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी सदर , जिलाधिकारी, सम्पूर्ण समाधान दिवस व मुख्यमंत्री पार्टल पर शिकायत किया है और बंजर भूमि पर हो रहे अपात्र परिवार के पट्टे को निरस्त करने एवं ग्राम प्रधान जानकी देवी एवं तत्कालीन हल्का लेखपाल राधेश्याम के खिलाफ कार्रवाई की मांग किया है ।

ग्रामीणों ने क्या कहा? 

ग्रामीणों का कहना है कि बंजर भूमि पर पट्टा न किया जाएं या पट्टा किया जाएं तो पात्र परिवार का पट्टा किया जाएं । इस सम्बंध में ग्राम प्रधान जानकी देवी ने मीडिया के फोन को रिसीव नहीं किया एवं तत्कालीन लेखपाल राधेश्याम ने कहा कि ग्राम प्रधान जानकी देवी के द्वारा किये गये प्रस्ताव पर पट्टा पत्रावली तैयार की कार्रवाई चल रही है ।

Related posts

आगरा: विवाद के बाद हुई झड़प, शख्स के कान के टुकड़े को ही चबाकर खा गई महिला

jantanow

जालौन: पूर्ति निरीक्षक ने कोटेदारों की दुकानों का किया औचक निरीक्षण

एक शाम तिरंगे के नाम कार्यक्रम का हुआ भव्य आयोजन

आचार्य श्री सन्मतिसागर जी महाराज ने जगाई थी शिक्षा की अलख : त्रिलोक चंद जैन

निर्वाचन व्यय के लिए अलग से बैंक खाता खोला जायेंगा – जिलाधिकारी

jantanow

भाजपा नेत्री पूजा शुक्ला (नेता जी) समाजसेविका ने डॉo श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी को बलिदान दिवस पर नमन किया

Leave a Comment