Janta Now
उत्तर प्रदेशबागपत

लॉयन दीपक गोयल विश्व दृष्टि दिवस पर लोगों को कर रहे जागरूक

रिपोर्ट: विवेक जैन,बागपत, उत्तर प्रदेश।

अग्रवाल मण्ड़ी टटीरी के सुप्रसिद्ध समाजसेवी और लायंस क्लब के रिजनल चेयरमैन लायन दीपक गोयल (Chairman Lion Deepak Goyal) विश्व दृष्टि दिवस पर विभिन्न सोशल मीड़िया प्लेटफार्मो और व्यक्तिगत रूप से लोगों को आंखो की सुरक्षा के प्रति जागरूक कर रहे है। लायन दीपक गोयल 12 वर्षो तक लायंस क्लब अग्रवाल मण्ड़ी टटीरी के सचिव पद और वर्ष 2021-22 में अध्यक्ष पद को सुशोभित कर चुके है।

दीपक गोयल अग्रवाल मण्ड़ी टटीरी के सुप्रसिद्ध समाजसेवी है और लायंस क्लब सहित अनेकों संस्थाओं में महत्वपूर्ण योगदान कर रहे है।

दीपक गोयल के सामाजिक कार्यो में महत्वपूर्ण योगदान से वह वर्ष 2022-23 में लायंस क्लब के जोन चेचरमैन चुने गये और वर्ष 2023-24 में उनको रिजनल चेयरमैन का महत्वपूर्ण दायित्व सौंपा गया। दीपक गोयल ने बताया कि विश्व दृष्टि दिवस की शुरूआत मूलरूप से वर्ष 2000 में लायंस क्लब इंटरनेशनल फाउंडेशन के साइटफर्स्ट कैंपेन द्वारा की गयी थी।

आपको बताते चलें कि पहला विश्व दृष्टि दिवस 12 अक्टूबर को मनाया गया था। लॉयन दीपक गोयल ने बताया कि दुनियाभर में एक अरब से अधिक लोग ऐसे है जो ठीक से देख नही पाते है। दृष्टि के कमजोर हाने के कारण लोगों को दैनिक जीवन में अनेकों परेशानियों का सामना करना पड़ता है। लोगों को आंखों की सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए ही विश्व दृष्टि दिवस मनाया जाता है।

लायन दीपक गोयल ने लोगों से आंखो की दृष्टि कमजोर होने पर तुरंत डाक्टर से परामर्श लेने को कहा, जिससे समय पर दृष्टि का ईलाज किया जा सके और बीमारी गंभीर अवस्था तक ना पहुॅंच पाएं। इसके अलावा उन्होंने लोगों से मृत्युपरान्त अपनी ऑंखे दान करने का आहवान किया। लायन दीपक गोयल ने लायंस क्लब इंटरनेशनल द्वारा विश्व भर में निरन्तर लगाये जा रहे फ्री आई कैम्पो की जमकर सराहना की और समाजसेवी कार्यो के लिए लायंस क्लब इंटरनेशनल से जुड़े हर व्यक्ति का आभार व्यक्त किया।

Related posts

रोडवेज बस की टक्कर से महिला की दर्दनाक मौत

Sachin Singh Chauhan

ayodhya news today | राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा, CJI समेत 5 जजों को न्योता: गेस्ट लिस्ट में 8 हजार चुनिंदा लोग शमिल 

Sachin Singh Chauhan

नेहरू युवा केन्द्र बागपत ने खेल दिवस पर वॉलीबॉल प्रतियोगिता का किया आयोजन

shivamkushwaha

नेशनल अवार्ड समारोह में बागपत के विपुल जैन को मिला प्राईड ऑफ भारत अवार्ड

jantanow

Agra: कागजों पर साफ, हकीकत में गंदगी से भरी शहर की गलियां 

jantanow

15 दिन बीतने के बाद भी ग्राम पंचायत सुअरहा में मनरेगा घोटाले की नही हुई जांच – सलाउद्दीन

RamNaresh

Leave a Comment